वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 105 रनों का मामूली लक्ष्य

By: Dilip Kumar
11/1/2018 4:24:19 PM
नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज आखिरी पड़ाव पर है। सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और कप्तान जेसन होल्डर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

लाइव अपडेट्स...

04:01 PM: भारत की पारी शुरू हो गई है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। कीमर रोच ने विंडीज के लिए पहला ओवर किया जिसमें काई रन नहीं बना। भारत को जीत के लिए 105 रन बनाने हैं।

03:50 PM: भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विंडीज की टीम को तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी वनडे मैच में सिर्फ 104 रनों पर ढेर कर दिया। मेहमान टीम के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सर्वाधिक 25 और मार्लोन सैमुअल्स ने 24 रन बनाए। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 4, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के हाथ 1-1 सफलता लगी।

03:33 PM: विंडीज टीम को खलील अहमद ने 7वां और कुलदीप यादव ने 8वां झटका दिया। महमान टीम के लिए सौ रन के स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल साबित हो रहा है।

03:00 PM: वेस्टइंडीज ने 66 रनों पर छठा विकेट गंवाया। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर फैबियन एलेन 4 रन बनाकर आउट हुए। कैच केदार जाधव ने लपका। 20.6 ओवर में 66 रनों पर गिरा ये विकेट।

02:55 PM: 20 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 65/5, जेसन होल्डर 7 और फैबियन एलेन 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

02:47 PM: खलील अहमद ने रोवमैन पॉवेल को भेजा पवेलियन, 39 गेंद पर 16 रन बनाकर पॉवेल शिखर धवन को कैच थमा बैठे। 16.6 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 57/5

02:40 PM: रवींद्र जडेजा ने विस्फोटक बल्लेबाज शिमरॉन हेटमेयर को आउट कर विंडीज को दिया चौथा झटका।

02:21 PM: वेस्टइंडीज को लगा तीसरा झटका, मार्लन सैमुअल्स को जडेजा ने भेजा पवेलियन। 24 रन बनाकर विराट कोहली को थमा बैठे कैच। 11.5 ओवर में स्कोर 36/3

02:10 PM: 10 ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 30/2, मार्लन सैमुअल्स 22 और रोवमैन पॉवेल 5 रन बनाकर क्रीज पर।

01:55 PM: पांच ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 6/2, रोवमैन पॉवेल 1 और मार्लन सैमुअल्स तीन रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

01:40 PM: जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर शाई होप को क्लीन बोल्ड किया। शाई होप भी बिना खाता खोले आउट हुए। मार्लन सैमुअल्स क्रीज पर आए हैं।

01:33 PM: भारत को मिली पहली सफलता। पहले ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने दिलाया पहला विकेट। कीरन पॉवेल बिना खाता खोले महेंद्र सिंह धौनी को कैच थमा बैठे। स्कोर 0/1

01:30 PM: वेस्टइंडीज के दोनों ओपनर मैदान पर उतरे, कीरन पॉवेल और रोवमैन पॉवेल पारी का आगाज कर रहे हैं। भारत की ओर से पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंक रहे हैं।

इस मैच से पहले विराट कोहली ने बाकी चारों टॉस जीते थे। सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे चल रहा है। गुवाहाटी वनडे आठ विकेट से जीतने के बाद टीम इंडिया को विशाखापट्टनम में टाई मैच से संतोष करना पड़ा था। इसके बाद पुणे में वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत दर्ज की थी। मुंबई में खेले गए सीरीज के चौथे मैच को भारत ने 224 रनों से जीता था।

IND v WI: आखिरी मैच में विराट-रोहित के बीच इस बात को लेकर रहेगी टक्कर
साल 2018 का आखिरी मैच खेलने को तैयार धौनी, जानिए तिरुवनंतपुरम में क्या हैं खास इंतजाम
प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह।

वेस्टइंडीजः कीरन पॉवेल, शाई होप, मार्लन सैमुअल्स, शिमरॉन हेटमेयर, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, कीमो पॉल, कीमर रोच, ओशाने थॉमस।

पिच और वेदर कंडीशन

ग्राउंड छोटा है, ऐसे में एक बार फिर रनों की बरसात देखने को मिल सकती है। पहली पारी में स्पिनरों को विकेट से मदद मिल सकती है। दूसरी पारी में ओस के चलते गेंदबाजी आसान नहीं होगी। बारिश की आशंका जताई जा रही है, लेकिन ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर फास्ट ड्रेनेज सिस्टम है और ऐसे में बारिश रुकने पर ग्राउंड जल्द सुखाया जा सकता है।


comments