टीम इंडिया ने विंडीज को 71 रन से हराया, रोहित के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड

By: Dilip Kumar
11/7/2018 1:14:10 PM
नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 71 रन से हराकर एक दिन पहले ही देशवासियों को दिवाली का तोहफा दे दिया। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड तोड़ शतक की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा। बड़े स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज ने आसानी से घुटने टेक दिए और 9 विकेट के नुकसान पर केवल 124 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए।

भारत को पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। दूसरे ही ओवर में खलील अहमद ने शाइ होप को 6 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद इस तेज गेंदबाज ने शिमरोन हेटमायर 15 रन के स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया। कुलदीप ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई, इस चाइनामैन गेंदबाज ने डेरेन ब्रावो को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। इसी ओवर में कुलदीप ने निकोल्स पूरन को क्लीन बोल्ड कर मेहमान टीम को चौथा झटका दिया।

रोहित के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड

टी-20 मैच में रोहित शर्मा की ऐसी आंधी आई कि मेहमान टीम के गेंदबाजों के परखच्चे उड़ गए। इस मैच में उन्होंने 61 गेंद पर नाबाद 111 रन की आतिशी पारी खेल इतिहास रच दिया। इस पारी में रोहित के बल्ले से 8 चौके और 7 छक्के निकले। ये रोहित शर्मा का चौथा टी-20 शतक है और ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले रोहित और कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो टी-20 मैचों में 3 शतक लगाकर संयुक्त रूप से नंबर वन थे लेकिन अब उन्होंने मुनरो को पछाड़ नंबर वन की गद्दी हासिल कर ली


comments