विधायक उमेश अग्रवाल ने गाड़िया लौहारों के साथ मनाई दीपावली

By: Dilip Kumar
11/8/2018 8:23:27 PM
नई दिल्ली

गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी व प्रचार प्रमुख उमेश अग्रवाल ने बुधवार को दीपावली सेक्टर-56 में गाड़िया लौहारों के परिवार व उनके बच्चों के साथ मनाई। विधायक ने कहा कि गाड़िया लौहारों के साथ दीपावली मनाना उनके लिए अपने परिवार के साथ त्यौहार की खुशियां बांटने जैसा ही है। यहां आकर उन्हें अपनेपन का अहसास होता है।

गाड़िया लौहार बिरादरी के प्रधान गिन्नी ने अपने बिरादरी के बीच विधायक उमेश अग्रवाल को पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित करते हुए कहा कि श्री अग्रवाल उनके सबसे बड़े संरक्षक हैं। उन्हें और उनकी बिरादरी के लिए जब भी कोई दिक्कत या परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वे सबसे पहले श्री उमेश अग्रवाल की ही याद आती है और वे हमेशा उनकी मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं। विधायक उमेश अग्रवाल के संरक्षण का ही प्रतिफल है कि उन्हें यहां किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

इन्हीं के साथ लौहारा बिरादरी के प्रमुख सदस्य विक्की एवं मनोज ने विधायक उमेश अग्रवाल को आश्वासन दिया कि जिस प्रकार वे कदम‘-कदम पर उनकी मदद एवं सहायता करते रहते हैं जरूरत पड़ने पर वे भी अपने कर्तव्य निभाने में कोई कोताही नहीं करेगें। गाड़िया लौहारों व आसपास की झुग्गियों के बच्चों को टैंट स्कूल में पिछले नौ साल से शिक्षित कर रहे पत्रकार दिवाकर गुप्ता ने कहा कि कुछ स्वंय सेवकों की मदद से वे बच्चों को शिक्षा देने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा कि अन्य बच्चों की तरह लौहारों व झुग्गी बस्ती के बच्चे अन्य बच्चों की तरह कुशाग्र बुद्धि हैं। इनमें कई बच्चों ने विभिन्न प्रदेश एवं देश स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में मैडल हासिल किए हैं।  इस अवसर पर भाजपा नेता संजय शर्मा, विजयपाल यादव, सुरेश वजीराबाद, रमेश तंवर तथा गाड़िया लौहार बिरादरी के दर्जनों प्रमुख पुरुष एवं महिलाएं मौजूद थे।


comments