सिर्फ 64 रन और रोहित बन जाएंगे टी-20 के बादशाह

By: Dilip Kumar
11/20/2018 10:31:24 PM
नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आगाज बुधवार से यानी 21 नवंबर से होने जा रहा है। वैसे तो इस सीरीज में भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को कमजोर मानना हम सभी की सबसे बड़ी भूल होगी। इस सीरीज में वैसे तो कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे भी लेकिन रोहित शर्मा एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं, जिसके बाद उन्हें टी-20 क्रिकेट का किंग कहा जा सकता है। ये रिकॉर्ड है टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन।

अगर रोहित को टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनना है तो उन्हें इसके लिए 64 रन बनाने होंगे। अब जिस तरह से हाल ही में रोहित खेल रहे है, उसे देखकर तो यही कहा जाएगा कि वह इस सीरीज में इस रिकॉर्ड आसानी से तोड़ देंगे। वैसे इस सीरीज में उन्हें और किसी से नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से टक्कर मिलेगी।

फिलहाल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल के नाम है। गप्टिल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 2271 रन बनाए हैं। इस मामले में रोहित शर्मा 2207 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रोहित को गप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए 64 रन चाहिए। वहीं विराट कोहली भी इस रेस में बहुत ज़्यादा पीछे नहीं हैं। कोहली के नाम अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 2102 रन हैं। वो अगर तीन टी-20 मैचों की इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते हैं तो हो सकता है कि कोहली एक और विराट कमाल करते हुए रोहित शर्मा के साथ-साथ गप्टिल के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दें।


comments