देहरादून : नकाबपोश बदमाशों ने बैंक में घुसकर की लूट

By: Imran Choudhray
12/1/2018 1:10:28 PM
नई दिल्ली

देहरादून@इमरान चौधरी। दिनदहाड़े राजपुर रोड मिडोप्लाज़ा स्थित एक बैंक में नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर तमंचे के बल वहां मौजूद कर्मचारियों को बंधक बनाकर हजारों की नकदी एवं सोने के जेवरात की लूट की।घटना को अंजाम देकर बदमाश तमंचे लहराते हुए मौके से फरार हो गए। बैंक के अंदर हुई लूट की इस घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में भारी पुलिस बल मौके की तरफ दौड़ा तब तक बदमाश घटना को अंजाम देकर पुलिस पकड़ से दूर जा चुके थे।

नगर कोतवाली क्षेत्र के राजपुर रोडमिडोप्लाज़ा के अन्दर आई आई एफ एल गोल्ड लोन कंपनी में शुक्रवार को करीब दिन के 12बजे तमंचा धारी चार नकाबपोश बदमाश अंदर घुसे और वहां मौजूद 6 बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाया। बताया गया है कि बदमाशों ने सबसे पहले कर्मचारियों के मोबाइलों को अपने कब्जे में किया और उन्हें एक बॉक्स में डाल दिया। उसके बाद बदमाशों ने वहां मौजूद सभी लोगों को व बैंक के कर्मचारियों को तमंचे के बल पर आतंकित किया बदमाशों ने बैंक के कैशियर से 48 हजार रुपया की नकदी सोने की चैन अन्य जेवरात को लूटा उसके बाद बदमाशों ने बैंक में स्थित लॉकर को तोड़ने का प्रयास किया जब लॉकर नहीं टूटा तो उन्हें वहां से भागना पड़ा। दिनदहाड़े सरेआम तमंचा को लहराते हुए बैंक के अंदर से लूट करने के बाद बदमाश आसानी के साथ फरार हो गए बैंक कर्मचारियों ने अपने बंधनों को मुक्त कर सूचना तुरंत पुलिस को दी।

आई आई एफ एल गोल्ड लोन बैंक में हुई लूट की वारदात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया आनन-फानन में एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी सिटी प्रदीप राय, सीओ सिटी चंद्र मोहन सिंह व नगर कोतवाल सहित भारी पुलिस बल मौके की तरफ दौड़े तब तक बदमाश पुलिस पकड़ से बाहर जा चुके थे। लूट की वारदात के बाद राजधानी के नगर कोतवाली क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न है ।पुलिस ने लूट की घटना के बाद नगर में चारों तरफ नाकेबंदी कर दी और हर संदिग्ध युवक की तलाशी शुरू की।

सीसी कैमरे भी नहीं आए काम

मिडोप्लाज़ा स्थित गोल्ड लोन कंपनी में दिनदहाड़े हुई लूट की घटना को अंजाम देकर नकाबपोश बदमाश बैंक के अंदर लगे कैमरा को नजरअंदाज नहीं कर पाए और जाते-जाते कैमरो को कंट्रोल करने वाले डीबीआर मशीन को अपने साथ ले गए जिसके बाद बदमाश अपने पीछे कोई सुराग नहीं छोड़ गए

सुरक्षा भी हो गई फेल पुलिस तंत्र नाकाम

नगर कोतवाली क्षेत्र के राजपुर रोड स्थित प्लाजा में आई आई एफ एल बैंक के अंदर हुई लूट की वारदात के बाद बदमाशों का बेखौफ निकल जाना इससे यह दर्शाया गया कि वहां आसपास में सुरक्षा के नाम पर कुछ नहीं था। नकाबपोश बदमाशों द्वारा शहर के अंदर लूट की घटना को दिए गए अंजाम के बाद लोग अब दहशत के साए में नजर आ रहे हैं। राजधानी के अंदर पुलिस तंत्र मजबूत माना जाता है। किसी भी घटना को अंजाम देने के लिए एक बार सोचना पड़ता है। लेकिन राजपुर रोड स्थित गोल्ड लोन कंपनी के अंदर हुई दिनदहाड़े लूट की इस वारदात के बाद पुलिस सुरक्षा पर भी सवालिया निशान उठे और देहरादून की पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।

मेरठ के सर्राफ के बाद बैंक लूट

बदमाशों का राजधानी में राज कायम होता नजर आ रहा है ।घंटाघर के पास मेरठ के सर्राफ से15 लॉक रुपए की कीमत के जेवरात की लूट की घटना का पुलिस अभी खुलासा भी नहीं कर पाई।और बदमाशों ने दिनदहाड़े बैंक में लूट कर पुलिस को चैलेंज कर दिया। एक सप्ताह पूर्व ईरानी गैंग के बदमाशों ने घंटाघर के पास पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर खाकी वर्दी का सहारा लेकर मेरठ के शराब से 15लॉक रुपए की कीमत के जेवरात को लूट लिया था। तो शुक्रवार को दिनदहाड़े एक और लूट की वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस के सामने खुला चैलेंज कर डाला।

यह बात अलग है कि राजधानी की एसएसपी निवेदिता कुकरेती में लूट की वारदात के बाद मौके पर पहुंचकर घटना का जल्द खुलासा होने की बात कही है। जबकि मास्टरमाइंड नकाबपोश बदमाश घटना को अंजाम देकर अपने पीछे कोई सुराग नहीं छोड़ गए।अब पुलिस के सामने बैंक में हुई लूट की वारदात के खुलासे को लेकर बड़ा चैलेंज है। सूत्रों की मानें तो नगर कोतवाल थाने से बाहर ही नहीं निकलता नगर कोतवाल की कार्यशैली को लेकर क्षेत्र के लोग काफी नाराज लगते हैं क्षेत्र में बढ़ती लूट चोरी की घटनाओं को लेकर तो अब क्षेत्र में दहशत का माहौल उत्पन्न है।


comments