'अगर हम सरकार में आए तो नोटबंदी घोटाले की जांच कराएंगे'

By: Dilip Kumar
12/1/2018 5:26:50 PM
नई दिल्ली

विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों के बड़े नेताओं का राजस्थान में प्रचार अपने चरम पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया, जिसमें उन्होनें बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. पी चिदंबरम ने कहा कि पीएम मोदी और वसुंधरा राजे जनता से किए वादे निभाने में असफल रही है. इसलिए जनता को राजस्थान चुनाव से पहले प्रदेश की अर्थव्यवस्था और राजनीति के बारे में बताना जरूरी है

अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी को घेरते हुए पी चितंबरम ने कहा कि पिछले 5 सालों में विकास दर 7 प्रतिशत रहा जबकि यूपीए और काग्रेस राज में दो अंको में थी. 7 प्रतिशत की विकास दर से रोजगार सृजन नहीं होते, बचत नहीं बढती, स्लो विकास में इनवेस्टमेंट नहीं आता साथ ही निर्यात भी नहीं बढता है. स्लो विकास सबसे ज्यादा कृषि क्षेत्र को नुकसान पहुंचाता है, जबकि देश की 60 प्रतिशत आबादी कृषि आधारित है.

वहीं पी चितंबरम ने कांग्रेस की सरकार बनने को लेकर कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो नोटबंदी करने की जांच करवाएगी. विकास कमजोर होने से किसानों के कर्ज बढता है और कृषि उत्पाद की कीमत भी कम रहती है उसका किसानों पर बुरा असर पड़ता है. बीजेपी के कारण अर्थव्यवस्था का सूचकांक दिन ब दिन नीचे जा रहा है. वर्तमान अर्थव्यव्स्था युवाओं के लिए नकारात्मक माहौल क्रिएट कर रही है जिससे बेरोजगारी बढती है.


comments