'5 तक मंदिर निर्माण नहीं तो 6 को कर लूंगा आत्मदाह'

By: Dilip Kumar
12/1/2018 6:43:52 PM
नई दिल्ली

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण मांग की अगुवाई कर रहे स्वामी परमहंस दास जी महराज शुक्रवार को कालीन नगरी में रहे। सीतामढ़ी में मां सीता का दर्शन पूजन करने के बाद उन्होंने पांच दिसंबर तक मंदिर निर्माण की घोषणा सरकार द्वारा न करने पर छह को आत्मदाह करने की धमकी दी। पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने मंदिर पर राजनीति करने के लिए भाजपा सरकारों को जमकर कोसा। स्वामी परमहंस दास सीतामढ़ी स्थल से मिट्टी लेने आए हैं।

स्वामी परमहंस दास जी महराज (बड़े सरकार) ने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। कहा कि भव्य मंदिर निर्माण की मांग को लेकर मैंने गत माह एक से 12 अक्तूबर तक आमरण अनशन किया था। उस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने 12वें दिन आकर मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार से वार्ता करने की बात कहते हुए अनशन तुड़वाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी नहीं करवाई। चेताया कि पांच दिसंबर तक यदि मंदिर निर्माण की पहल नहीं की गई तो छह दिसंबर को अयोध्या में आत्मदाह कर लूंगा। कहा कि सीतामढ़ी में मेरा तीन दिन तक कार्यक्रम है।

तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन शुक्रवार को केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ धिक्कार सभा, दूसरे दिन शनिवार को पीएम व सीएम के सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की जाएगी। उन्होंने गंगा में स्नान कर श्रीराम मंदिर निर्माण व गोधरा में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण किया।


comments