जैश के दो मॉड्यूल नेस्तनाबूद, दस आतंकी गिरफ्तार

By: Dilip Kumar
12/3/2018 6:28:41 PM
नई दिल्ली

अातंकियों के सफाए के अभियान में जुटे सुरक्षाबलों ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद को एक बड़ा झटका देते हुए उसके दो मॉड्यूल नेस्तनाबूद करते हुए 10 आतंकियों को जिंदा पकड़ लिया। यह सभी आतंकी श्रीनगर के साथ सटे दक्षिण कश्मीर के ख्रिूय, त्राल और अवंतीपोर व आसपास के इलाकों में सक्रिय थे। पकड़े के गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी मिला है। इस बीच, बारामुला पुलिस ने आठ युवकों को आतंकियों के साथ कथित संबंधों के आरोप में हिरासत में लिया है। फिलहाल, इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीते कुछ दिनों में त्राल और उसके साथ सटे इलाकों में सुरक्षाबलों व नागरिकों पर हु़ए आतंकी हमलों से पूरे क्षेत्र में आम लोगों में डर पैदा हो गया था। इन सभी मामलों की जांच करते हुए पुलिस को कुछ तार जुड़ते नजर आए और उनका संज्ञान लेते हुए एक विशेष जांच दल बनाया गया। जांच दल ने कुछ संदिग्धों को चिन्हित किया और उनकी गतिविधियों की निगरानी के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले।

इन सुरागों के आधार पर पुलिस ने त्राल में सक्रिय जैश के चार सदस्यीय स्थानीय माडयूल का पता लगा उसके चार सदस्यों को पकड़ लिया। इन चारों की पहचान युनिस नबी मलिक पुत्र गुलाम नबी नायक निवासी पिंगलिश, फैयाज अहमद वानी पुत्र गुलाम मोहिउददीन वानी निवासी रेशीपोरा, रियाज अहमद गनई पुत्र मोहम्मद रमजान गनई निवासी नगीनपोरा और बिलाल अहमद राथर पुत्र गुलाम रसूल निवासीी हाफू नगीनपोरा के रूप में हुई है।


comments