भारत ने वनडे श्रृंखला 2-1 से जीती, आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

By: Dilip Kumar
1/18/2019 4:33:36 PM
नई दिल्ली

भारत ने शानदार खेल के बदौलत आस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला पर कब्जा कर लिया है। भारत ने रोमांचक मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मैच जीत लिया। मैच में धोनी-जाधव नॉटआउट रहे। भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच नडे सीरीज के आखिरी मैच में एमएस धोनी ने एक बार फिर संवेदनशील पारी खेलते हुए सीरीज में अपनी तीसरी फिफ्टी पूरी की और 87 रनों की शानदार पारी खेली। केदार जाधव ने दूसरे छोड़ से स्कोर को बढ़ाया और चौका मारकर भारत को जीत दिला दी।

टीम इंडिया का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा। विराट को झाए रिचड्र्सन ने विकेट के पीछे एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। विराट ने 62 गेंदों पर 46 रन बनाए। टीम इंडिया की पारी के 27वें ओवर में विराट कोहली (42) ने धोनी (30) के साथ मिलकर पारी के 27वें ओवर में टीम इडिया का स्कोर 100 के पार करा दिया।

टीम इंडिया का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा। धवन को मार्कस स्टोइनिस ने अपनी ही गेंद पर लपका. धवन 46 गेंदों पर केवल 23 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान विराट कोहली (25) और शिखर धवन (20) ने टीम इंडिया के 50 रन 15 ओवर से पहले ही पूरे कर दिए। पहला विकेट गिरने के बाद शिखर धवन के साथ कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की पारी को संभाला। टीम इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा का गिरा। रोहित पीटर सिडल की गेंद पर पहली स्लिप पर शॉन मार्श के हाथों लपके गए। रोहित ने 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से 9 रन बनाए।

पहले पांच ओवर में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले पांच ओवर में अपने विकेट बचाने में कामयाबी हासिल की। हालांकि वे दोनों ज्यादा रन नहीं बना पाए। टीम इंडिया की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला ओवर झाय रिचड्र्सन ने फेंका। भारत के लिए पहला रन रोहित शर्मा ने लिया।


comments