सिडनी में भारत ने जीत की ओर बढ़ाए कदम, ऑस्ट्रेलिया 386 रन पीछे

By: Dilip Kumar
1/5/2019 1:22:51 PM
नई दिल्ली

भारत के पहली पारी के 622 रन के विशाल स्कोर के सामने उसने मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत छह विकेट के नुकसान पर 236 रनों के साथ किया।खराब रोशनी और बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। भारत ने दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। ऑस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 386 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है। दिन का खेल समाप्ति की घोषणा तक पीटर हैंड्सकॉम्ब 28 और पैट कमिंस 25 रन बनाकर खेल रहे हैं।
ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की थी। दिन के पहले सत्र में ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विकेट पर टिकने का धैर्य दिखा सके। पहले सत्र में मेजबान टीम ने उस्मान ख्वाजा (27) के रूप में एक मात्र विकेट खोया।

दूसरे सत्र में हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 198 रन कर दिया। इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाए जिनमें से सबसे अहम मार्कस हैरिस का विकेट रहा जिन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने बोल्ड कर किया। हैरिस ने अपनी पारी में 120 गेंदों का सामना कर आठ चौके मारे। आखिरी सत्र में मेजबान टीम ने एक विकेट खोया।

दिन का खेल खत्म होने में 16.3 ओवरों का खेल बचा था कि तभी खराब रोशनी के चलते खेल रोक दिया गया। बाद में बारिश के चलते दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। हैरिस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लबुशान ने 38, ट्रेविस हेड ने 20 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं। जडेजा को दो तो मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला है।


comments