जेल में ही चूड़ा-दही खाएंगे लालू प्रसाद

By: Dilip Kumar
1/11/2019 2:19:13 AM
नई दिल्ली

बिहार में मकर संक्रांति के दिन दही-चूड़ा के भोज के जरिए राजनीति अपना अलग महत्व रखती है। खासकर लालू प्रसाद के आवास पर दही-चूड़ा के भोज का लोग बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। पिछली बार भी लालू यादव को चारा घोटाला मामले में बेल नहीं मिली थी और इस बार भी मकर संक्रांति सोमवार को है और लालू की जमानत झांरखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है, एेसे में अब लालू-राबड़ी आवास पर इस बार भी भोज का आयोजन होगा या नहीं, अबतक संशय बना हुआ है।

लालू की जमानत को लेकर राजद को आस थी कि उन्हें मेडिकल आधार पर बेल मिल जाएगी, लेकिन कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है। एेसे में महागठबंधन की खिचड़ी पर भी काले बादल घिरते दिख रहे हैं।

लालू के बेल नहीं मिलने से महागठबंधन में सीटों के बंटवारे में परेशानी आ सकती है। महागठबंधन में घटक दलों की संख्या ज्यादा हो गई है और बिहार में कांग्रेस पार्टी राजद से बराबरी का ताल ठोक रही है। एेसे में सीटों के बंटवारे का पेंच फंसना तय लग रहा है।

लोकसभा चुनाव और उसके बाद बिहार में विधानसभा के चुनाव भी होने वाले हैं। लालू ने ही एनडीए को हराने के लिए महागठबंधन की नींव रखी थी जिसपर कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मुहर लगाई थी। हालांकि तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत से महागठबंधन उत्साहित है। लेकिन उत्तरप्रदेश में सपा-बसपा के एकजुट होने और महागठबंधन में शामिल नहीं होने के फैसले से हानि हो सकती है।


comments