आईएएस शाह फैसल के इस्तीफे पर बोले राज्यपाल

By: Dilip Kumar
1/13/2019 1:03:30 AM
नई दिल्ली

आईएएस से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल के बारे में पूछे गए एक सवाल पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'जो अपनी ड्यूटी को पूरी नहीं कर रहा है, वो आगे जाकर क्या करेगा, इसका मैं नहीं जानता हूं.' राज्यपाल ने कहा,'उनको बहुत सम्मान मिला था, सरकारी काम मिला था करने को वो करते तो बहुत अच्छा रहता.' हालांकि सत्यपाल मलिक ने फैसल को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

बता दें फैसल ने कश्मीर में बगैर उकसावे के होने वाली हत्याओं और भारतीय मुसलमानों को कथित तौर पर हाशिए पर डाले जाने के खिलाफ विरोध जताते हुए सोशल मीडिया के जरिए नौ जनवरी को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी. भारतीय प्रशासनिक सेवा से अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने शुक्रवार को कहा था कि वह फिलहाल मुख्य धारा की किसी पार्टी या अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस में शामिल नहीं होंगे, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से उन्हें खुशी मिलेगी.

सिविल सेवा परीक्षा 2009 में टॉपर रहे फैसल ने शुक्रवार को कहा था, 'फिलहाल, मुख्यधारा की किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने की मेरी कोई योजना नहीं है. क्षेत्र में जाने, युवाओं और अहम हितधारकों को जमीनी स्तर पर सुनने तथा फिर फैसला करने की मेरी योजना है.' यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ने जा रहे हैं, फैसल ने कहा था, 'आगामी चुनाव लड़ने से मुझे खुशी मिलेगी. मेरा मानना है कि संसद और विधानमंडल अहम स्थान हैं और हमे वहां सही लोगों की जरूरत है.' बता दें फैसल सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाले प्रथम कश्मीरी थे, जिसे लेकर वह चर्चित रहें.

 


comments