हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी गिरफ्तार

By: Dilip Kumar
1/14/2019 12:57:33 AM
नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू-कश्मीर से हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को दबोचने में सफलता पाई है। स्पेशल सेल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ कश्मीर के शोपियां में संयुक्त कार्रवाई कर यह सफलता प्राप्त की। गिरफ्तार आरोपितों में एक की पहचान शोपियां निवासी किफायतुल्लाह बुखारी के रूप में हुई है, जबकि दूसरा नाबालिग है। दोनों जम्मू-कश्मीर में अपने संगठन के लिए छोटे हथियारों की व्यवस्था में लगे थे, ताकि उनका इस्तेमाल आतंकी वारदात के लिए किया जा सके। गिरफ्तार दोनों आतंकी हिजबुल के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं।

स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि दिल्ली-एनसीआर से हथियार प्राप्त कर दो आतंकी अपने गंतव्य की ओर लौट रहे हैं। इसके बाद सेल ने यह कार्रवाई की। आतंकियों के पास से एक पिस्टल व 14 कारतूस बरामद हुए हैं। इस संबंध में शोपियां थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है और आतंकियों से पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आइएसआइएस और हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े आतंकियों पर नजर रख रही है।हाल के समय में पुलिस को पता चला था कि जम्मू-कश्मीर के आतंकी सगठन से जुड़े कई आतंकी दिल्ली-एनसीआर व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छोटे हथियार के जुगाड़ में लगे हैं, ताकि वे अपने शिकार को ठिकाने लगाने के साथ ही आतंकी संगठन को और मजबूत कर सकें।

इसी दौरान स्पेशल सेल ने गत वर्ष छह सितंबर को दिल्ली के लाल किला के समीप से आइएसआइएस जेके के दो आतंकी परवेज राशिद लोन व जमशीद जहूर पॉल को गिरफ्तार किया था। वहीं, बाद में 24 नवंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर श्रीनगर से तीन आतंकियों ताहिर अली खान, हारिस मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल नदफ को भी दबोचने में सफलता पाई थी।


comments