खगडिय़ा लोकसभा सीट से महबूब अली कैसर होंगे लोजपा उम्मीदवार

By: Dilip Kumar
3/27/2019 12:22:28 AM
नई दिल्ली

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर एनडीए में मची घमासान के बीच, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा (लोक जनशक्ति पार्टी) ने अपने सभी छह सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इसके तहत खगडिय़ा लोकसभा सीट से पार्टी ने एक बार फिर पुराने कांग्रेसी और वर्तमान में लोजपा के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर पर अपना भरोसा जताया है। लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने खगडिय़ा सांसद महबूब अली कैसर को फिर से इस सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की मंगलवार को घोषणा की।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने यहां लोजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह एलान किया। केसर को पासवान ने पार्टी दफ़्तर में माला पहनाकर स्वागत भी किया। राजग में शामिल लोजपा बिहार में सत्ताधारी जदयू और भाजपा के साथ मिलकर कुल छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। खगडिय़ा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। बिहार में सभी सात चरणों में मतदान होना है। मतगणना 23 मई को होगी।

पटना स्थित भाजपा मुख्यालय में गत 23 मार्च को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस की उपस्थिति में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से 39 पर राजग के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। राजग के इन दलों के बीच आपसी सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा और जदयू 17—17 सीटों पर और लोजपा छह सीटों पर अपने अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है।

लोजपा ने जिन पांच उम्मीदवारों के नाम की गत शनिवार को घोषणा की गई थी, उनमें जमुई से चिराग पासवान, नवादा से चंदन कुमार, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान, वैशाली से वीणा सिंह के नाम शामिल थे।


comments