लालू यादव की जमानत याचिका खारिज

By: Dilip Kumar
4/10/2019 5:37:59 PM
नई दिल्ली

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से इन्कार कर दिया है। मामले में सजा काट रहे लालू यादव ने स्वास्थ्य के आधार पर सुप्रीम कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी, जिसका सीबीआई ने पुरजोर विरोध किया था और लालू यादव को जमानत नहीं देने की अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ की अपील को मानते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी।

सीबीआई ने मंगलवार को कहा कि वो चारा घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका का विरोध करेगी। सीबीआइ ने कहा कि लालू यादव 11 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से संबंधित राजनीतिक प्रचार और गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहते हैं, और चिकित्सकीय कारणों का बहाना बनाकर जमानत मांग रहे।

चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव जेल में सजा काट रहे हैं और तबियत खराब होने की वजह से वो रिम्स में भर्ती हैं। लालू ने मेडिकल आधार पर सुप्रीम कोर्ट से जमानत मांगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। लालू ने जमानत याचिका में कहा था कि एक मामले में 22 महीने, दूसरे मामले में 13 महीने और तीसरे मामले में 21 महीने की सजा काट चुके हैं, इसीलिए उन्हें जमानत दी जाए, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

 


comments