मोदी को दोबारा गद्दी पर देखना चाहते हैं देशवासी : राजनाथ सिंह

By: Dilip Kumar
4/10/2019 5:54:23 PM
नई दिल्ली

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवा नहीं तूफान चल रही है. देशवासी नरेंद्र मोदी को पीएम के पद पर दोबारा देखना चाहते है. विश्व का आकाशीय ताकतवर क्षमता में भारत भी आ गया है. जल, थल व वायु शक्ति में काफी आगे निकल चुके है. जो भी मुल्क भारत पर आंख उठायेगा, उसे हम कतई छोड़ने वाले नही है. पीएम के कार्यकाल में देश ने तेजी से विकास किया है. अगर यही विकास आगे भी जारी रहा तो 2030-31 तक भारत महाशक्ति बन जायेगा और विश्व के टॉप-थ्री देश में सुमार करेगा. उक्त बातें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को शंभुगंज प्रखंड के हाई स्कूल मैदान में आयोजित एनडीए के जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव की पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कही.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश का चौहमुंखी विकास हुआ है. यूपीए के शासनकाल 2008-14 के बीच जहां देशभर में 25 लाख गरीबों का आवास बना था. वहीं एनडीए सरकार ने 2018 तक एक करोड़ 30 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया. शौचालय निर्माण का हवाला देते हुये कहा कि आजादी के बाद 2014 तक महज 40-42 प्रतिशत घरों व सार्वजनिक जगहों पर शौचालय का निर्माण हुआ था. जबकि, एनडीए शासन काल में 2018 तक 98 प्रतिशत घरों में शौचालय निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है.

राजनाथ सिंह ने भाजपा के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हम सिर्फ घोषणा ही नहीं बल्कि उनपर अमल करते है. किसानों के सम्मान निधि योजना लागू कर दी गयी है. आगे किसान क्रेडिट कार्ड योजना में किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर एक लाख रुपया तक ऋण देने की बात कही. व्यापारियों व छोटे कारोबारियों के लिए भी सरकार की नीति बनी है. व्यापारी आयोग बनाकर व्यवसायियों को लाभ दिया जायेगा. सरकार ने सरकारी राशि लाभुकों के खाता में सीधा देने के लिए व्यवस्था में सुधार किया. डीबीटी सिस्टम लागू कर लाभुकों को खाते में सीधे राशि दी जा रही है. इस सिस्टम से सरकार को एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये का बचत भी हुआ है. पूर्व पीएम राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से अगर एक सौ रुपया आपको भेजा जाता है तो उसमें मात्र 16 रुपया ही आप तक पहुंचता है. अब हमारी सरकार ने सौ का सौ रुपया आपके खाता में आ रहा है. यह हमारे सारकार की पारदर्शी नीति है. 

राजनाथ सिंह ने कहा, पीएम ने अपने प्रधानमंत्री की शपथ लेने के दौरान यह कहा था कि हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है और मेरी सरकार ने यह कर दिखाया है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में चर्चा करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि बिहार ने मुख्यमंत्री पर कोई दाग ना लगे ऐसा होना प्राय: असंभव माना जाता है, लेकिन सीएम नीतीश कुमार के ऊपर कोई भी घोटाला का आरोप नहीं लगा. यह अपने आप में एक बड़ी बात है. एनडीए सरकार में किसी एक मंत्री पर भी आज तक कोई आरोप नही लगा. यह हमारी सरकार की ताकत है.

आगे उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन ने बांका में अपना प्रत्याशी गिरिधारी यादव को चुना है. बांकावासियों से अपना एक-एक कीमती मत प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में करने की अपील की. इस अवसर पर सुबे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, प्रत्याशी गिरिधारी यादव, विधायक जनार्दन मांझी, अमरपुर विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी डा. मृणाल शेखर, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मंडल, महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुजाता वैद्य सहित एनडीए के कई वरीय नेता मौजूद थे.


comments