तेजस्वी ने जारी किया एनडीए का रिपोर्ट कार्ड

By: Dilip Kumar
4/11/2019 8:54:52 PM
नई दिल्ली

सीतामढ़ी@मुकुल कुमार। लोकसभा चुनाव को लेकर राजद केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ हमलवार हो गया है। एक ओर जहां बिहार में हो रहे चुनाव प्रचार को लेकर विपक्षी पार्टी के नेता केंद्र और राज्य सरकार को घेर रहे हैं, वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पहले फेज की वोटिंग के दिन ही एनडीए सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है।

सीतामढ़ी से महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ. अर्जुन राय के समर्थन में आए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को सबसे ज्यादा हमला बोला। राजद द्वारा तैयार किए गए रिपोर्ट कार्ड में एनडीए सरकार द्वारा किये गए तमाम वादों का उल्लेख किया गया है, जो सात पन्नों का है। इस रिपोर्ट कार्ड के अंत में तेजस्वी ने एनडीए की सरकार को माक्र्स भी दिये हैं। तेजस्वी ने केंद्र और बिहार सरकार के लिए जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड में एनडीए को 100 में 0 नम्बर दिया है।

उन्होंने कहा कि ये सरकार झूठी है और झूठे वादे करती है। इस सरकार ने जो भी वादे किए थे उन सारे वादों को पूरा करने में फेल रही है। तेजस्वी ने कहा कि बात चाहे युवाओं के रोजगार की हो या फिर शिक्षा की, हर जगह उनकी नाकामी जग जाहिर हो रही है। तेजस्वी ने लालू की किताब और उनको जमानत नहीं मिलने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हमलोग जनता की अदालत में गए हैं। जनता हम लोगों को इंसाफ देगी। जनता की अदालत में न तो सुनवाई होती है न ही कोई तारीख मिलती है, यहां तो बस सीधा फैसला होता है। लालू यादव के कल के लिखे गए खुले पत्र पर तेजस्वी ने कहा कि लालू ने अपनी वेदना व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि जेल मैन्यूल के आधार पर अपने पिता से मिलने पहुंचे ताकि उनके संदेश को जनता के पास पहुंचाया जाए लेकिन मुझे नहीं मिलने दिया गया। अस्तपाल के डाक्टर ने अस्पताल के दयनीय हालत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने उन्हें जनता मालिक के दरबार में जाने को कहा। इस दौरान उन्होंने जनता से जमकर नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि नीतीश चाचा पलटूराम है। वे कहते थे कि मर जाएंगे लेकिन भाजपा में नहीं जाएंगे लेकिन वे भाजपा के गोद में बैठ गए।

अब जनता उन्हें मिट्टïी में मिला देगी। गौरतलब है कि अर्जुन राय ने सीतामढ़ी से अपना पर्चा भरा और अपने लिए वोट मांगे। इस दौरान बिंद समाज और सूरी समाज के नेताओं ने अर्जुन राय को जिताने के लिए जनता से अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे ने की। इस दौरान कई लोगों ने जनता को संबोधित किया। मालूम हो कि बुधवार को लालू प्रसाद ने जनता और अपने कार्यकर्ताओं के नाम लेटर लिखा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि पिछले 44 वर्षों में पहला चुनाव है जिसमें आपके बीच नहीं हूं।


comments