भाई ने भाई का कुल्हाड़ी से काटा गला

By: Dilip Kumar
4/11/2019 11:29:33 PM
नई दिल्ली

फीरोजाबाद के बसई मुहम्मदपुर क्षेत्र के मालीपट्टी मुंशी लाल की थार में बुधवार रात रिश्ते को खून में रंगते हुए छोटे भाई ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। वारदात की जड़ में संपत्ति विवाद है। खून से सनी कुल्हाड़ी मौके से बरामद हुई है। फरार हुए आरोपित की महिला मित्र और उसकी बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मोहर सिंह (27) पुत्र शंकर लाल तीन भाई थे। बड़े भाई भूरी सिंह परिवार के साथ गांव में अलग रहते हैं। मोहर सिंह और छोटा भाई कमलेश (22) एक ही मकान में अलग-अलग रहते थे। बुधवार रात कमलेश छत पर सोया था और मोहर सिंह अपने परिवार के साथ बरामदे में सोए थे। देर रात कमलेश कुल्हाड़ी से मोहर सिंह के गला, हाथ और चेहरे पर ताबड़तोड़ प्रहार किया।

मोहर सिंह की मौके पर मौत हो गई। इसके बाद आरोपित भाग गया। पास में ही अलग चारपाई पर सोयी मृतक की पत्नी मुस्कान और बच्चों की चीख पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे। इसकी सूचना पाकर एसपी ग्रामीण राजेश कुमार, सीओ सदर इन्द्रप्रभा और इंस्पेक्टर अनिल कुमार पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और मृतक की पत्नी से मामले की जानकारी ली। पत्नी मुस्कान ने हत्याकांड की वजह संपत्ति विवाद बताया है।

मृतक की पत्नी और बच्चे मोहर सिंह की चारपाई के पास ही सो रहे थे, लेकिन आरोपित युवक ने उन्हें हाथ भी नहीं लगाया। आरोपित की अभी शादी नहीं हुई है। परिजनों ने बताया कि दो माह पहले मोहर सिंह और कमलेश के बीच पैसे को लेकर विवाद हो गया था। कमलेश अपने खर्चे के लिए 20 हजार रुपये मांग रहा था। आखिरकार मोहर सिंह ने साझे की भैंस कमलेश को दे दी थी। कमलेश ने इसे बेच दिया और पैसा उड़ा दिए।


comments