साइट फेल : यात्री न तो टिकट बुक करवा सके और न ही कैंसिल

By: Dilip Kumar
5/21/2019 4:59:56 PM
नई दिल्ली

ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग करवाने को लेकर यात्रियों को एक बार फिर से परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्योंकि साइट निरंतर बार-बार ठप होती जा रही थी। यह समस्या निरंतर एक सप्ताह में तीसरी बार यात्रियों को फेस करनी पड़ी। इस दौरान यात्री न तो टिकट बुक करवा सके और न ही कैंसिल। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साइट को अपग्रेड करने के लिए ही बंद किया गया था। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से साइट बंद हो रही थी। इससे पहले 18 मई रात 11.45 से 19 मई की सुबह 5 बजे तक भी साइट को टोटली बंद कर दिया गया था, ताकि इस ऑनलाइन सुविधा में सुधार किया जा सके। जिस वजह से यात्रियों को इस दौरान टिकट बंक करवाने के लिए महज एक मात्र विकल्प था काउंटर टिकट।

जब यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करवाने के लिए साइट ओपन करते थे, तो उन्हें साइट पर वेबसाइट को अपग्रेड करने संबंधी जानकारी दी जा रही थी। आईआरसीटीसी की वेबसाइट अलर्ट के मुताबिक ट्रेन टिकट बुङ्क्षकग और कैंसिलेशन की सुविधा शनिवार को रात 12 बजे से 2.30 बजे तक बंद रही। इस दौरान ट्रेन सामान्य टिकट बुकिंग, तत्काल टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन जैसी सुविधाएं बंद रहीं।
16 मई को भी आईआरसीटीसी की साइट ठप हो जाने की वजह से 16 मई को भी यात्रियों को परेशानी हुई। जिस वजह से यात्रियों को तत्काल की बुकिंग के साथ-साथ सामान्य टिकट व टिकट कैंसिल करवाने में भी परेशानी हुई।


comments