बेगूसराय सीट से भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने बंपर जीत

By: Dilip Kumar
5/23/2019 3:28:10 PM
नई दिल्ली

बेगूसराय सीट से भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने बंपर जीत दर्ज की है तो वहीं जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार हार गए हैं। बेगूसराय से बीजेपी के कैंडिडेट गिरिराज सिंह ने पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को बुरी तरह परास्त करते हुए 3.5 लाख वोट से जीत हासिल की है। गिरिराज सिंह ने यहां 56 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल करते हुए 5,74,671 वोट बटोरे, जबकि लेफ्ट फ्रंट के संयुक्त उम्मीदवार कन्हैया कुमार को 2,23,770 वोट ही मिले।

आरजेडी के तनवीर हसन को एक लाख पैंसठ हजार वोट मिले हैं। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक गिरिराज सिंह बिहार की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। बता दें कि बेगूसराय सीट पर खासा रोचक मुकाबला देखने को मिला था। भूमिहार बहुल इस सीट पर बीजेपी ने इसी बिरादरी से आने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज को उतारा तो सीपीआई ने युवाओं को लुभाने की कोशिश में भूमिहार जाति के ही कन्हैया को समर में भेजा। तनवीर हसन और कन्हैया के बीच मुस्लिम वोटों के बंटवारे से गिरिराज सिंह को फायदे की उम्मीद जताई जा रही थी, जो बात सही होती दिख रही है।

बता दें कि बेगूसराय सीट पर खासा रोचक मुकाबला देखने को मिला था। भूमिहार बहुल इस सीट पर बीजेपी ने इसी बिरादरी से आने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज को उतारा तो सीपीआई ने युवाओं को लुभाने की कोशिश में भूमिहार जाति के ही कन्हैया को समर में भेजा। तनवीर हसन और कन्हैया के बीच मुस्लिम वोटों के बंटवारे से गिरिराज सिंह को फायदे की उम्मीद जताई जा रही थी, जो बात सही होती दिख रही है।  गौरतलब है कि गिरिराज सिंह 2014 में नवादा सीट से जीते थे और इस बार भी वहीं से उम्मीदवारी चाह रहे थे। लेकिन बीजेपी ने उन्हें नवादा की बेगूसराय से उतारा।


comments