आरोप : एडीएम साहब को चाहिए हर शाम चिकेन और शराब

By: Dilip Kumar
6/7/2019 8:07:17 PM
नई दिल्ली

राजस्व विभाग में तैनात पटवारी और तहसीलदार से शराब और नॉनवेज की मांग करने वाले अपर कलेक्टर (एडीएम) दिलीप मंडावी को तबादला कर दिया गया। मंडावी को मंत्रालय में बतौर उपसचिव तैनात किया गया है। एडीएम मंडावी की शिकायत महिला एसडीएम शिवानी गर्ग और उनके स्टॉफ के कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर से की थी।

शिवानी गर्ग का एक मैसेज वायरल हुआ था। इसमें शिवानी ने राजस्व अधिकारियों के ग्रुप पर एक पोस्ट भेजी थी। इसमें उन्होंने पद का जिक्र करते हुए लिखा था- 'समस्त पटवारी, आरआई, नायब तहसीलदार और तहसीलदार साहिबान ध्यान दें। अगर आप में से किसी ने भी किसी भी स्तर पर एडीएम को दारू, चिकन आदि पहुंचाया तो मैं आपके विरुद्ध कार्रवाई करूंगी और अनाधिकृत लाभ पहुंचाने संबंधित कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।'

यह मैसेज राजस्व अधिकारियों के ग्रुप में 28 मई को डाला गया। अधिकारियों में से ही किसी ने इस मैसेज को वायरल कर दिया। 2 दिन से यह मैसेज ग्रुप में चल रहा था। इसके बाद श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के संज्ञान में यह मामला आया, तो उन्होंने तुरंत ही शासन तक यह संदेश भेजा। इसके बाद शासन ने अपर कलेक्टर को गुना से हटा दिया। इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली।

कर्मचारी परेशान हो गए थे

यह मैसेज तो पुराना हो गया है। एडीएम साहब की ऊल-जुलूल फरमाइशें रहती थीं। रोज बेचारे पटवारियों को परेशान करते थे। इसलिए हमने ग्रुप में डाला। दो-ढाई महीने हमारा अमला परेशान रहा। पटवारियों ने इसके लिए कलेक्टर साहब को ज्ञापन भी दिया था। अभी वर्तमान में तो उनके द्वारा कोई ख्वाहिश नहीं की जा रही है।

शिवानी गर्ग, एसडीएम गुना
हालांकि बाद में जब मामले ने तूल पकड़ा तो पटवारियों को बुलाकर शिवानी ने उनके मोबाइल से मैसेज डिलीट करा दिया। अपर कलेक्टर मंडावी ने जानकारी न होने की बात कही। वहीं कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इस बारे में बात करने से मना कर दिया।


comments