प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

By: Imran Choudhray
6/12/2019 9:48:44 PM
नई दिल्ली

प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करने वाली आरोपी पत्नी सहित तीन को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा। दो दिन पूर्व पत्नी ने अपने पति की हत्या के बाद शव को पंखे से लटका कर उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया था। इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी ने पुरस्कृत किया। डोईवाला थाना क्षेत्र के हररावाला मे सैल ब्वॉयज स्कूल के अंदर दो दिन पूर्व 45 वर्षीय रूपचंद ने आत्महत्या की थी इस सूचना पर पुलिस मौके पर गई और पंखे से लटके रूपचन्द के शव को नीचे उतारा था,तथा पुलिस जांच में जुट गई थी ।

बताया गया है कि रूपचंद के गले में निशान थे और मूड भी सो जा हुआ था जिसके चलते पुलिस व अन्य लोगों को इस माह इस आत्महत्या के मामले पर शक पैदा हो गया वही मृतक के भाई ने हत्या का आरोप उसकी पत्नी पर ही लगाया। जिसके चलते पुलिस गंभीरता के साथ जांच पड़ताल में जुट गई।पुलिस ने शव का पंचनामा भर परीक्षण के लिए भिजवाया। मृतक की पत्नी रेनू सैल ब्वॉयज स्कूल में रहकर खाना बनाने का काम करती थी। बताया गया है कि कुछ माह पूर्व मृतक की पत्नी रेनू ने एक लोन लिया था। जिसके चलते उसकी दोस्ती लोन को दिलाने वाले युवक विनीत पुत्र मुन्ने सिंह निवासी गांव बमनोला थाना हल्दौर जिला बिजनौर के साथ हो गई थी।

दोस्ती प्यार में बदल गई और पत्नी ने अपने प्रेमी के प्यार को पाने के लिए अपने पति को ठिकाने लगाने की सोच ली। 9 जून की रात्रि अपने प्रेमी विनीत के साथ मिलकर पत्नी रेनू ने अपने पति रूपचन्द को पहले तो नशे की गोलियां खिलाई और फिर प्रेमी व उसके दोस्त के साथ मिलकर पत्नी ने अपने पति का गला घोटकर हत्या कर दी। साथी आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को छत में लगे पंखे से लटका दिया। पति को मौत के घाट उतारने के बाद आत्महत्या की सूचना पुलिस को दी थी। हत्याकांड का खुलासा करते हुए डोईवाला थाना प्रभारी राकेश गुसाईं व पुलिस टीम ने मिलकर पति की हत्या करने वाली पत्नी रेनू उसके प्रेमी विनीत व प्रेमी के दोस्त जोगिंदर निवासी बमनाला थाना हल्दौर जिला बिजनौर को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया।

प्रेम प्रसंग का विरोध करना, बना मौत का कारण

मृतक रूपचंद अपने काम के चलते अक्सर घर से बाहर रहता था।इसी बीच पत्नी के अवैध संबंध लोन दिलाने वाले विनीत के साथ हो गए थे।पत्नी के प्रेम प्रसंग का पता जब रूपचंद को चला तो उसने अपनी पत्नी को समझाने बुझाने का प्रयास किया था। पत्नी के प्रेम प्रसंग की कहानी का पता चलने के बाद पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता था और पत्नी के प्रेम का पति विरोध करता था। प्रेमी की चाहत में पत्नी ने अपने पति को ही मौत के घाट उतार दिया। हत्याकांड के मामले में के भाई ने थाने में तहरीर दी थी।सैल ब्वॉयज स्कूल हररावाला मेरा का रूपचंद की पत्नी रेनू स्कूल में खाना बनाने का काम करती थी।


comments