इंग्लैंड ने विंडीज को लगातार 6वें मैच में हराया

By: Dilip Kumar
6/15/2019 1:56:37 PM
नई दिल्ली

वर्ल्ड कप के 19वें मैच में शुक्रवार को इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में यह उसकी तीसरी जीत है। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को हराया था। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह इंग्लैंड की लगातार छठवीं जीत है। इंग्लिश टीम को पिछली बार 1979 में हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम के छह अंक हो गए। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इंग्लैंड ने 33.1 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन बना लिए। उसके लिए जीत के हीरो जो रूट रहे। रूट की गिनती दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में होती है, लेकिन उन्होंने इस मैच में गेंदबाजी में भी टीम को सफलता दिलाई। रूट ने इस बार टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक लगाते हुए 100 रन बनाए। उन्होंने 5 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट भी लिए। फील्डिंग में रूट ने दो कैच भी लिए।

रूट नियमित ओपनर जेसन रॉय के चोटिल होने के कारण ओपनिंग करने उतरे। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ पहले 95 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रूट ने वोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। वोक्स 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान इयॉन मॉर्गन के चोटिल होने के कारण सातवें की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 63 रन की पारी खेली। यह वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर है। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए।


comments