हमें पूरा विश्वास है कि मंदिर का निर्माण जल्द ही होगा : उद्धव ठाकरे

By: Dilip Kumar
6/16/2019 8:53:37 PM
नई दिल्ली

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी के 18 सांसदों ने रामलला के दर्शन किए। उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी साथ रहे। यह उद्धव का सात महीने में अयोध्या का दूसरा दौरा है। इस दौरान उद्धव ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को राम मंदिर बनवाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि मंदिर का निर्माण जल्द ही होगा।

उद्धव ने कहा, यह मामला लंबे समय से कोर्ट में चल रहा है। अब मजबूत सरकार आई है और हम सब साथ हैं। मोदीजी हिम्मत के साथ निर्णय लें। यदि सरकार निर्णय लेती है, तो राम मंदिर को बनने से कोई नहीं रोक सकता। कानून बनाओ और मंदिर बनाओ। देश का हिंदू इस निर्णय के साथ है। भाजपा और शिवसेना हम हिंदू हैं हिंदुत्व की बात करते हैं। जनता की भावनाओं का भाजपा सरकार को आदर करना चाहिए।

उद्धव ने कहा कि राम मंदिर शिवसेना ही नहीं, बल्कि देश के हिंदुओं की आस्था का प्रश्न है। अब राम मंदिर निर्माण में देरी की गुंजाइश नहीं। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाले संसद अधिवेशन के बाद सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उद्धव ने कहा, ‘सोमवार से लोकसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। इसमें शामिल होने से पहले शिवसेना के सभी सांसद भगवान राम से आशीर्वाद लेने आए हैं। मुझे उम्मीद है राम मंदिर जल्दी ही बनेगा।’

शिवसेना अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘बालासाहेब भी यही चाहते थे कि सभी हिंदू एक हो जाएं और हिंदुओं की एकता कायम रहे, इसलिए हमने महाराष्ट्र के बाहर चुनाव नहीं लढ़ा। मैं अयोध्या में आता रहूंगा और मंदिर भी जल्द बनेगा। हमारे लिए राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है। अयोध्या ऐसी जगह है, जहां बार-बार आने का दिल करता है और पता नहीं आगे कितनी बार आऊंगा।’’

शिवसेना अध्यक्ष 24 नवंबर को पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य के साथ दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे थे। यहां उन्होंने सरयू की आरती और तिरपाल में बैठे रामलला के दर्शन किए थे। उद्धव ने कहा था कि चुनाव में सब राम-राम करते हैं, फिर आराम करते हैं। उन्होंने कहा था कि 2019 में सरकार बने या नहीं बने, लेकिन मंदिर जरूर बनना चाहिए। केंद्र सरकार अध्यादेश लाए, हम मदद करेंगे।

शिवसेना ने एक बयान में कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद इस यात्रा के जरिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी। ठाकरे की अयोध्या यात्रा से पहले पार्टी नेता संजय राउत उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं। योगी ने ठाकरे और शिवसेना के सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है।

दौरे से पहले उत्तरप्रदेश शिवसेना के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे कई धार्मिक स्थानों पर दर्शन के लिए गए थे। अब चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अयोध्या जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। उनकी अयोध्या यात्रा लोकसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद भगवान राम का धन्यवाद करने के लिए है। ठाकरे ने चुनाव में जीत मिलने के बाद अयोध्या दोबारा आने की बात कही थी।

 


comments