डेविड वार्नर ने ठोका World Cup 2019 का दूसरा शतक

By: Dilip Kumar
6/20/2019 6:52:34 PM
नई दिल्ली

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोका है। डेविड वार्नर का ये वर्ल्ड कप 2019 में दूसरा शतक है। इससे पहले डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ टांटन के मैदान में शतक ठोका था। डेविड वार्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ 110 गेंदों में शतक ठोका है। इस मैच में शतक के लिए वार्नर ने 7 चौके और 2 छक्कों की मदद ली। वर्ल्ड कप 2019 में दो शतक लगाने वाले डेविड वार्नर चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। डेविड वार्नर से पहले बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इंग्लैंड के दमदार खिलाड़ी जो रूट दो-दो शतक इस वर्ल्ड कप में ठोक चुके हैं।

डेविड वार्नर के करियर का ये 16वां शतक है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली है, जिन्होंने 110 पारियों में इतने शतक जड़े थे। इतनी ही पारियों में डेविड वार्नर ने शतक जड़ उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि, सबसे कम पारियों में 16 शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है, जिन्होंने 94 पारियों में इतने शतक ठोके हैं। इस मैच से पहले डेविड वार्नर ने 5 मैचों में 2 अर्धशतक और एक शतक की मदद से 281 रन बनाए थे। इस मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद डेविड वार्नर अब वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप में शामिल हो जाएंगे। इसके लिए उन्हें शतक के बाद सिर्फ 15 रन और बनाने हैं।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल का बैन झेलने के बाद वे सीधा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बने। डेविड वार्नर ने टीम मैनजमेंट को निराश नहीं किया और हर एक मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच जिताए हैं। इससे पहले आइपीएल के 12वें सीजन में भी डेविड वार्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।


comments