निजी अस्पताल चलाने वाले सरकारी डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई : मेनका

By: Dilip Kumar
6/26/2019 8:33:49 PM
नई दिल्ली

सांसद मेनका गांधी ने बुधवार को जिला अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे यूनिट का शुभारम्भ करने के साथ ही 10 हाईटेक एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो सरकारी डॉक्टर निजी अस्पताल चला रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जिला अस्पताल के बाद सांसद मेनका गांधी ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर प्लेटफार्म नम्बर चार, एस्केलेटर और लिफ्ट का लोकार्पण किया। स्टेशन पर पानी की समस्या पर उन्होंने डीआरएम से बात कर एक सप्ताह में सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

इसके पूर्व अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन सांसद ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सी. इन्दुमती के साथ बैंकर्स मीटिंग की। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी समाप्त करने में बैंकों की महत्वपूर्ण भूमिका होनी चाहिए। उन्होंने तीन माह में 10 हजार लाभार्थियों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण देने का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने कहा कि इस योजना में हीलाहवाली करने के बजाए बैंक अधिक से अधिक लक्ष्य पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें। मेनका गांधी ने जिलाधिकारी आवास पर डीएम व सीडीओ के साथ बैठक कर जिले की विकास सम्बंधित योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने जिले की कानून व्यवस्थ को बेहतर बनाने, राजस्व सहित सभी शिकायती पत्रों का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष जगजीत सिह छंगू, अर्जुन सिंह, कृपाशंकर मिश्र, रवीन्द्र त्रिपाठी, सांसद प्रतिनिधि रंजीत कुमार, विजय सिंह रघुवंशी, डॉ. एमपी सिंह, सुशील त्रिपाठी, बबिता तिवारी, इन्द्रदेव मिश्र, करुणाशंकर द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

स्मार्ट सिटी बनाने की पहल

सांसद मेनका गांधी ने सुलतानपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की पहल की है। इसके लिए अधिकारियों से डीपीआर तैयार करने को कहा गया था। अफसरों की ओर से 28 करोड़ रुपए का डीपीआर तैयार कर लिया गया है। सम्बंधित विभागों व मंत्रियों से बातचीत शुरू हो गई है। शहर को अतिक्रमणमुक्त करने के क्रम में पटरी दुकानदारों को प्लाईओवर के नीचे शिफ्ट करने के साथ ही अलग से मार्केट बनाई जायेगी।


comments