बलात्कारियों को शूट आउट करे बिहार सरकार : पप्पू यादव

By: Dilip Kumar
6/27/2019 6:25:33 AM
नई दिल्ली

पूर्व सांसद सह जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि कन्हौली दुष्कर्म कांड के सभी नौ आरोपियों को तीन माह के भीतर स्पीडी ट्रायल कर सरकार फांसी की सजा दें, अन्यथा दरिदों को सजा देने वालों को वे अपनी ओर से एक लाख रुपये का इनाम देंगे। कन्हौली पहुंचे पूर्व सांसद ने दुष्कर्म पीड़ित बहनों और उनके परिजनों से मुलाकात कर जहां दर्द बांटा, वहीं दोनों बहनों को अपनी ओर से 25-25 हजार रुपये की सहयोग राशि देने का एलान किया। साथ ही कहा कि वह इंसाफ मिलने तक इस परिवार के साथ अपने सगे की तरह खड़ा रहेंगे। लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म की वारदात को लेकर उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा। साथ ही इस तरह की बढ़ती घटनाओं के लिए समाज को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि समाज में सिस्टम का खौफ नहीं है। दुष्कर्म की बढ़ती घटना के लिए समाज भी पूरी तरह जिम्मेदार है। कोई घटना होती है तो सबसे पहले जात और धर्म पूछा जाता है। लोग पूछते हैं कि पीड़ित किस जाति और धर्म की है। आरोपित की जाति और धर्म क्या है। उन्होंने कहा कि बलात्कारी और जाति-धर्म के नाम पर एक-दूसरे को काटने वालों के लिए उनके दिल में कोई रहम नहीं है। कहा कि निर्भया और दामिनी की घटना के बाद दो सरकारें बदल गई। इस घटना के बाद दुष्कर्म की घटना 60 फीसद बढ़ गई। लेकिन, यह चर्चा में नहीं आई। क्योंकि इस पर राजनीति नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि बिहार बलात्कारियों का अड्डा बन गया है। सियासत सत्ता और वोट के लिए कुछ भी कर सकते हैं कुछ लोग। कहा कि शेल्टर हाउस की घटना को कौन भूल सकता है। शेल्टर होम का मामला चुनावी मुद्दा ही नहीं बना। चुनाव में पुलवामा मुद्दा बना था। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार तीन माह के भीतर स्पीडी ट्रायल चला कर सभी आरोपियों को फांसी दे। उन्होंने बार बार दोहराया कि सरकार दुष्कर्मियों को शूट करे या कैंडल जलाने वाले समाजसेवी जो भी खतरनाक सजा देगा उन्हें पप्पू यादव एक-एक लाख रुपये का इनाम देगा। मौके पर दिलीप खिरहर, मुखिया हबीवुल रहमान मुंशी, पूर्व सैनिक राम इकवाल महतो, देवेंद्र राम, किशोरी राम, मालती देवी व सर्फुद्दीन आदि मौजूद थे।


comments