सीतामढ़ी महोत्सव के दौरान विकास मेला का आयोजन होगा : डीएम

By: Dilip Kumar
6/27/2019 6:28:54 AM
नई दिल्ली

28 जून से शुरू होनेवाले तीन दिवसीय सीतामढ़ी महोत्सव को लेकर बुधवार को डीएम ने कार्यक्रम स्थल पुनौरा धाम पहुंच कर तैयारियों का जाएजा लिया। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। साथ ही हर हाल में गुरुवार तक तैयारी पूरी कर लेने का निर्देश दिया। इस दौरान डीएम ने सीताकुंड सहित सभी फव्वारा को गुरूवार से चालू करने का निर्देश दिया। फव्वारा को लाइट एंड साउंड से सुसज्जित करने का भी आदेश दिया। डीएम ने पुनौरा में अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान स्मारिका के लिए सभी विशिष्टजनों का प्राप्त शुभकामना संदेश पर चर्चा हुई।

डीएम ने सीतामढ़ी महोत्सव के लिए बनी सभी समितियों के कार्यो की जानकारी बारी-बारी से ली। बताया कि खानपान का स्टॉल अलग से बनाया जाएगा। ओआरएस व जिक कॉर्नर भी खुलेगा। सीतामढ़ी महोत्सव के दौरान विकास मेला का आयोजन होगा। साथ ही स्वास्थ्य जांच की भी व्यवस्था की जाएगी। डीएम ने बताया कि सीतामढ़ी महोत्सव इस बार भी यादगार बनाया जाएगा। आयोजन के दौरान जहां तीन दिनों तक गीत, संगीत, नृत्य और हास्य की गंगोत्री बहेगी, वहीं प्रदर्शनी के माध्यम से सरकार के विकास योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। समारोह के दौरान 25 से अधिक प्रदर्शनी लगाए जाएंगे।

प्रदर्शनी में बिहार के अन्य जिले की मशहूर व्यंजन आकर्षण के केंद्र होंगे। 29 जून को देश स्तर की गायिका प्रिया मल्लिक, तृप्ति शाक्या, फूल सिंह, छैला बिहारी आदि प्रसिद्ध कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 29 जून की शाम कविता चौधरी और अंचला कुमारी आदि कलाकार लोक गायन पेश करेगी। संजीव पांडेय द्वारा मगध कला केंद्र की प्रस्तुति की जाएगी। लावण्या राज की कथक नृत्य आकर्षण का केंद्र होगा। मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार, एडीएम मुकेश कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, एसडीओ सदर मुकुल कुमार गुप्ता समेत बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद थे।


comments