तेज प्रताप 'लालू-राबड़ी मोर्चा' के बाद अब बनाएंगे 'तेज सेना'

By: Dilip Kumar
6/27/2019 2:17:06 PM
नई दिल्ली

राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने अप्रत्‍याशित कार्यों के लिए जाने जाते हैं। ताजा मामला 'तेज सेना'  के गठन की घोषणा का है। इसके पहले वे 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बना गत लोकसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के खिलाफ काम कर चुके हैं। विदित हो कि तेज प्रताप यादव शनिवार को अपने पिता व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल गए थे। इसके बाद अब उन्‍होंने यह फैसला लिया है। 

'लालू-राबड़ी मोर्चा' के गठन के बाद तेज प्रताप यादव अब 'तेज सेना' बनाने जा रहे हैं। वे इसे 28 जून को लॉन्च करेंगे। उन्होंने युवाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि 'तेज सेना' परिवर्तन लाने वालों के लिए 'ऑनलाइन प्लेटफॉर्म' होगा। 

तेज प्रताप अपने 'तेज मंच' के सहारे क्‍या करेंगे, यह फिलहाल पूरी तरह स्‍पष्‍ट नहीं है। इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। ये कयासबाजी इसलिए भी हो रही है कि इसके पहले बीते एक अप्रैल को उन्‍होंने लालू-राबड़ी मोर्चा' का गठन कर लोकसभा चुनाव में आरजेडी के खिलाफ ही उम्‍मीदवार उतार दिए थे। तब आरजेडी के लिए मुसीबत बले अपने संगठन 'लालू-राबड़ी मोर्चा' के बारे में तेज प्रताप ने कहा था कि यह आरजेडी से अलग नहीं है।


comments