सड़कें तालाब, एयरपोर्ट पर मछलियां.. बारिश से बेहाल मुंबई

By: Dilip Kumar
7/1/2019 7:22:40 PM
नई दिल्ली

मूसलाधार बारिश से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई बेहाल है। कहीं रोड पर घुटनों तक पानी है तो कहीं रेलवे स्टेशन पर जलभराव है। सड़कें तालाब में तब्दील होती दिख रही हैं। स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों, दफ्तर जाने वाले कर्मचारियों और कामगारों को इस वजह से काफी मुश्किल झेलनी पड़ रही है। शहर की लाइफलाइन लोकल के पहिए भी बारिश ने थाम दिए हैं। वहीं, कई इलाकों में ट्रैफिक जाम लग गया है। पालघर में भारी बारिश के बाद ट्रैक पर पानी इकट्ठा हो गया, जिससे कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं।

एयरपोर्ट पर मछलियां

भारी बारिश के बाद जुहू एयरपोर्ट के रनवे पर भी पानी भर गया। इस दौरान वहां रनवे के पास मछलियां तैरती दिखाई दीं। यहां कैटफिश मछलियों की भरमार देखकर बहुत से एयरपोर्ट अधिकारी और पायलट हैरान रह गए। रनवे पर मौजूद इन मछलियों में से कुछ तो तीन फीट तक लंबी थीं।

बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया

सोमवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद हिंदमाता, सायन,अंधेरी, कुर्ला, बांद्रा, दादर, किंग सर्कल एरिया, चेंबूर इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है। हालत यह है कि बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है। चेंबूर इलाके में एक कार पानी में डूबी नजर आई। माटुंगा इलाके में पुलिस स्टेशन के बाहर सड़क पर पानी भर गया। दादर ईस्ट इलाके में स्कूली बच्चे बारिश में भीगते और रोड पर जमा कई फीट पानी से गुजरकर स्कूल जाते दिखे। उधर बीएमसी स्टाफ ने दादर में जलभराव के बाद मैनहोल खोले हैं।

रेलवे ट्रैक पर जगह-जगह पानी

रेलवे ट्रैक पर जगह-जगह पानी जमा होने की वजह से लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं। हार्बर लाइन के वडाला रोड स्टेशन पर ट्रेनें धीमी रफ्तार से चल रही हैं। सेंट्रल रेलवे की मेन लाइन पर ट्रेनों का संचालन चालू है। लोकल ट्रेनों के इकट्ठा होने की वजह से उन्हें धीरे-धीरे निकाला जा रहा है। सेंट्रल रेलवे ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सेंट्रल रेलवे का कहना है कि लो विजिबिलिटी की वजह से लोकल ट्रेनें थोड़ी लेट चल रही हैं।


comments