ससुर से संबंध बनाने से इन्कार,पति बोला- तलाक... तलाक... तलाक...

By: Dilip Kumar
7/3/2019 12:10:50 PM
नई दिल्ली

सास की मौत के बाद ससुर बहू पर गलत निगाह रखने लगा। एक दिन वह कमरे में घुस गया और जबरदस्ती करने लगा। जबरन वह बहू को संबंध बनाने के लिए कहने लगा। महिला ने जब यह बात ससुर को बताई तो उल्टा उसे तीन तलाक देकर से निकाल दिया। मामला शहर थाना जगाधरी एरिया की कॉलोनी का है। जब स्थानीय पुलिस ने महिला की सुनवाई नहीं की तो उसने एसपी कुलदीप यादव से गुहार लगाई। एक पखवाड़े में तीन तलाक का ये दूसरा मामला है।

एसपी को दी शिकायत में यमुनानगर निवासी पीड़िता ने कहा 15 जनवरी 2005 को उसका निकाह जगाधरी के युवक से हुआ। पिता ने हैसियत से बढ़कर दान दहेज दिया। इसमें पांच लाख रुपये खर्च हुए। उसकी एक बेटी और बेटा है। निकाह के करीब दो साल बाद उसके ससुर ने उस पर गलत नीयत रखते हुए जोर जबरदस्ती शुरू कर दी। जब इस बारे में पति को बताया, तो उसने उसका ही कसूर निकल दिया।

महिला के मुताबिक जब सास को बात बताई, तो उसने भी यकीन नहीं किया। इसके बाद उसे घर से निकालकर चौबारे पर बने टीन के छप्पर में भेज दिया गया, जिसमें न तो दरवाजा था और न ही दीवार थी। पति के काम पर जाने के बाद ससुर ताक-झांक करता था। उसने माता-पिता को इस बारे में बताया तो वे उसे अपने साथ ले गए। बाद में बिरादरी पंचायत में ससुरालियों ने गलती मानी और वह वापस आ गई।

पीड़िता के मुताबिक सास की मृत्यु के बाद ससुर उसके कमरे में आया और जबरदस्ती करने लगा। कहने लगा कि 50 गज का प्लॉट उसके नाम करा देगा और खर्च भी उठाएगा। यदि वह उसकी बात मान जाए तो पति को इस बारे में पता नहीं लगेगा। इस बात को पति और देवर को बताया, तो उन्होंने लात और घूसों से पीटा। 25 जून को उन्होंने महिला को बच्चों सहित घर से निकाल दिया। ससुर ने उसे कहा कि वह अपने बेटे का निकाह कहीं और कर देगा, इसलिए घर में घुसने की जरूरत नहीं है। जब उसने 100 नंबर पर मदद के लिए फोन किया, तो पति ने तैश में आकर उसे तीन तालाक दे दिया।

पीड़िता ने एसपी को दी शिकायत में ये भी बताया कि पति ने उसे धमकी दी कि अगर उस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई की तो वह जहर खा लेगा। परिजनों को झूठे केस में फंसवा देने की धमकी भी दी। मायके में आने के बाद इसकी शिकायत गांधी नगर चौकी में दी, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है।


comments