कर्नाटक का सियासी नाटक थमा, कुमारस्वामी सरकार गिरी

By: Dilip Kumar
7/23/2019 8:43:55 PM
नई दिल्ली

पिछले कई दिनों से चल रहे कर्नाटक का सियासी नाटक का आखिर अंत हो ही गया। कर्नाटक विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार बहुमत साबित नहीं कर सके। मंगलवार शाम को कुमारस्वामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया, जिसके इसके बाद स्पीकर ने वोटिंग कराई सदन में इस दौरान कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में 99 और विपक्ष में 105 वोट पड़े। इस प्रकार गठबंधन सरकार गिर गई।

इससे पहले विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव के बहस में जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि वह सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने कहा ' मैं खुशी-खुशी इस पद को छोड़ने के लिए तैयार हूं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका इरादा ट्रस्ट वोट को आगे खींचने का नहीं है। मैं सदन के स्पीकर और लोगों से माफी मांगता हूं। इसी बीच बेंगलुरु में अगले 48 घंटे के लिए धारा 144 लागू हो गया है।

कनार्टक विधानसभा में सोमवार को रात भर चले सियासी ड्रामे के बाद अब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार  ने विस अध्यक्ष ने बागी विधायकों को मिलने के लिए भी बुलाया। साथ ही शक्ति परीक्षण के लिए डेड लाइन भी दी। स्‍पीकर ने कुमारस्‍वामी सरकार को मंगलवार शाम छह बजे तक बहुमत साबित करने का वक्‍त दिया था। गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने सोमवार को आधी रात के बाद मतदान कराए बगैर ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी।


comments