इमरान खान ने कबूला, पाकिस्तान में 30 से 40 हज़ार आतंकी अब भी मौजूद

By: Dilip Kumar
7/24/2019 3:44:48 PM
नई दिल्ली

अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के अंदर अभी भी 30 से 40 हज़ार आतंकवादी मौजूद हैं, जो फिलहाल अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी ट्रेनिंग और लड़ाई में शामिल हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह बयान अपने तीन दिवसीय अमेरिकी प्रवास के दौरान संयुक्त राष्ट्र शांति संस्थान में कही है।

इमरान खान ने कहा कि हमारे सत्ता में आने से पहले किसी भी सरकार ने राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं दिखाई है। इमरान खान ने इसके बाद खुलासा किया कि, ' अगर आप आतंकी संगठनों की बात करेंगे तो पाकिस्तान के अंदर अभी भी 30 से 40 हजार आतंकवादी मौजूद हैं जो फिलहाल कश्मीर या अफगानिस्तान में ट्रेनिंग ले रहे है या लड़ रहे हैं।'

इससे पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन चल रहे थे। अमेरिकी सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुलासा किया था कि उनके देश में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह पाकिस्तानी सीमाओं के भीतर काम कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि इसकी जानकारी पहले की सरकारों ने अमेरिका को नहीं दी। इमरान खान ने साथ ही कहा कि पिछले 15 साल से पाकिस्तान, अमेरिका को गुमराह करता रहा है।

इमरान खान ने साथ ही कहा कि उनकी(पीटीआई) सरकार के सत्ता में आने से पहले, किसी भी सरकार ने आतंकवादियों को इस जमीन से उखाड़ फेंकने की 'राजनैतिक इच्छाशक्ति' नहीं दिखाई थी। उन्होंने पाकिस्तान की पूर्ववती सरकारों पर जमकर बोला। 2014 में पाकिस्तान के तालिबानी आतंकियों ने आर्मी पब्ल्कि स्कूल में 150 स्कूली बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने राष्ट्रीय एक्शन प्लान पर हस्ताक्षर किए थे और हमने दृढ़ निश्चय लिया था कि पाकिस्तान के अंदर आतंकवादियों को पनपने नहीं देंगे।' इमरान खान ने कहा कि हम पहली सरकार हैं जिन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ एक्शन लिया है। ऐसा पहली बार हो रहा है। हमने उनके आतंकी ठिकानों को कब्जे में लिया है।


comments