गुरु पूर्णिमा पर गुरु की भूमिका में दिखेंगे योगी आदित्यनाथ

By: Dilip Kumar
7/12/2019 11:48:58 PM
नई दिल्ली

मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ 16 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर दो घंटे तक गुरु की भूमिका में दिखेंगे। वे गोरक्षपीठ से जुड़े शिष्यों को आशीर्वाद देंगे। मंदिर प्रबंधन ने आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में गुरु पूर्णिमा का विशेष कार्यक्रम आयोजित होगा। अब तक आयोजन तिलक हॉल में होता रहा है, लेकिन श्रद्धालुओं की संख्या काफी होने से वहां दिक्कत होती है। ऐसे में इस बार कार्यक्रम दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में होगा।

गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ दो घंटे तक श्रद्धालुओं के बीच रहेंगे। गुरु पूजन की शुरुआत नाथ संप्रदाय से जुड़े साधु-संतों से होगी। उसके पश्चात गृहस्थ शिष्य आशीर्वाद ग्रहण कर गुरुदक्षिणा प्रदान करेंगे। गुरु पूर्णिमा पर मुख्यमंत्री सुबह 5 बजे से 6 बजे तक गुरु गोरखनाथ को रोट का प्रसाद चढ़ाएंगे। उसके बाद पूजन करेंगे। उसके बाद नाथ संप्रदाय के साधु-संतों के साथ सुबह 6:30 बजे से 7:00 बजे तक सामूहिक आरती में शामिल होंगे।

स्मृति भवन सगाभार में भजन का भी आयोजन होगा। लोकगायक राकेश श्रीवास्तव एवं राकेश उपाध्याय गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम में भजन की प्रस्तुति देंगे। 1 बजे से सहभोज यानी भंडारा आयोजित होगा। प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने सभी भक्तों से अपील की है कि गुरु पूर्णिमा उत्सव में उपस्थित होकर गोरक्षपीठाधीश्वर का आशीर्वाद प्राप्त करें।


comments