वर्ल्ड कप : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल कल

By: Dilip Kumar
7/13/2019 8:05:04 PM
नई दिल्ली

वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार (14 जुलाई) को लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच होगा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया जबकि न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। कागज पर तो इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आता है लेकिन न्यूजीलैंड ने जिस तरह टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त दी थी, उससे साफ है कि केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम को कमतर आंकना गलती होगी। वैसे भी फाइनल में दबाव इंग्लैंड पर ही होगा। वो मेजबान भी हैं और आंकड़ों के लिहाज से भी न्यूजीलैंड पर भारी नजर आते हैं। यहां हम आपको कल होने फाइनल में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

न्यूजीलैंड : सलामी बल्लेबाजों का चलना जरूरी

किवी टीम भले ही फाइनल में पहुंची हो लेकिन इस विश्व कप में उनकी सलामी जोड़ी ने अब तक कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं किया है। कॉलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल दोनों अनुभवी हैं। इस मैच में उनका चलना जरूरी है। अगर ऐसा होता है तो कप्तान विलियम्सन और रॉस टेलर पर दबाव कम हो जाएगा। गेंदबाजी और फील्डिंग में किवी टीम का कोई जवाब नहीं। मिशेल सेंटनर एक बार फिर अपनी घूमती गेंदों से इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे। रफ्तार ही की बात करें तो अगर इंग्लैंड के पास जोफ्रा आर्चर हैं तो न्यूजीलैंड के पास उनका जवाब लॉकी फर्ग्युसन हैं।

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशाम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम (विकेट कीपर), मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गुसन।



 


comments