डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, 12 की मौत

By: Dilip Kumar
7/16/2019 3:09:36 PM
नई दिल्ली

मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार सुबह केसरबाई नामक चार मंजिला इमारत गिर गयी। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया है। गौरतलब है कि इस इमारत के मलबे में 40 लोगों के दबे होने की आशंका जतायी जा रही है। दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच बचाव कार्य में जुटी हुई हैं । घायलों को अस्‍पताल तक पहुंचाने के लिए दस एंबुलेंस मौके पर मौजूद हैं।

मुंबई के डोंगरी इलाके में इमारत ढहने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुझे जो शुरुआती जानकारी मिली है, उसमें लगभग 15 परिवारों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। यह भवन लगभग 100 वर्ष पुराना था। हमारा पूरा ध्यान मलबे में फंसे हुए लोगों को बचाने पर है। इस मामले में जांच की जाएगी। हादसे में घायल एक बच्‍चे को मलबे से बाहर निकाला गया है, उसे इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया हैं जहां डॉक्‍टरों ने उसकी हाल‍त स्थिर बतायी है।

डोंगरी में इमारत ढहने के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ), ने इमामवाड़ा म्यूनिसिपल सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल में लोगों के लिए एक आश्रय खोला है। गली अधिक संकरी होने की वजह से बचाव कार्य में काफी दिक्कत हो रही है लोग मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मलबे से बाहर निकाल रहे हैं। गली में मलबा फैले होने की वजह से चार किमी जाम लगा हुआ है।

 


comments