अक्षय की 'मिशन मंगल' : साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग

By: Dilip Kumar
8/16/2019 8:00:50 PM
नई दिल्ली

 अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल ने पहले ही दिन कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। करीब 132 करोड़ रुपए की कुल लागत से बनी 'मिशन मंगल' ने अक्षय की अब तक की सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 29.16 करोड़ की कमाई के साथ शानदार ओपनिंग की है। 2019 में इससे पहले सलमान खान की भारत को 42.30 करोड़ रुपए की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श और बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक 'मिशन मंगल' ने पहले दिन 29.16 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। दूसरी ओर, मिशन मंगल के साथ ही रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म 'बाटला हाउस' ने पहले दिन 14 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म समीक्षकों ने बाटला हॉउस की ओपनिंग को भी शानदार बताया है। बाटला ऑउस जान अब्राहम के करिअर में फर्स्ट सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है।

 3100 स्क्रीन्स पर 15 अगस्त के दिन रिलीज 'मिशन मंगल' ने मुंबई और बेंगलुरु, मैसूर, गुडगांव, भोपाल जैसे शहरों में अच्छा कलेक्शन किया है। मुंबई में इस फिल्म ने 9 करोड़ से भी अधिक का कलेक्शन किया तो वहीं मैसूर में फिल्म ने 1.50 करोड़ रुपए की कमाई की। 'मंगलयान' की सफलता के पीछे का इतिहास वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार ने साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाया है। जगन शक्ति के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुलहरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी की भी अहम भूमिका है।


comments