अभिनंदन को प्रताड़ित करनेवाले पाकिस्तानी सैनिक को सेना ने मार गिराया

By: Dilip Kumar
8/21/2019 2:54:29 AM
नई दिल्ली

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदर वर्तमान को पाकिस्तान की सीमा में हिरासत में लेने वाले पाक सेना के कमांडो को भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। नियंत्रण रेखा पर पाक सेना की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। भारतीय सेना की ओर से इसका माकूल जवाब दिया जा रहा है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना के एक कमांडो की मौत हो गई है जिसमें अभिनंदन को हिरासत में लिया था। एक समाचार एजेंसी और विभिन्न मीडिया में प्रकाशित खबरों में यह जानकारी दी गई है।
मीडिया की खबरों के अनुसार पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने मार दिया है। अहमद खान ही नो शख्स है जिसने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से पुलवामा में फरवरी के महीने में किए गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। बढ़ते गुस्से के बीच भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया। इसके अगले दिन पाकिस्तानी वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हवाई संघर्ष में मिग-21 विमान मार गिराया था और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को कैद कर लिया था। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।


comments