बिहार में क्राइम बढ़ा : आंदोलन करेंगे पप्पू यादव

By: Dilip Kumar
8/22/2019 9:21:52 PM
नई दिल्ली

बिहार में बढ़ते अपराध, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर बयान और एनआरसी के सवाल पर जन अधिकार पार्टी (लो) सितंबर महीने के दूसरे सप्‍ताह से व्‍यापक तौर पर जन आंदोलन करेगी. इसको लेकर आज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने अपने पटना स्थित आवास पर संवाददाता सम्‍मेलन बुलाया, जिसमें उन्‍होंने छपरा में दारोगा और सिपाही की हत्‍या समेत अन्‍य अपराध की घटनाओं पर सरकार को घेरते हुए पार्टी की ओर से दोनों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की.

पप्‍पू यादव ने संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान कहा कि आज बिहार के निर्वाचित 243 में से 142 विधायकों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसके अलावा राज्‍य के 29 में से 22 मंत्रियों पर संगीन आरोप दर्ज है. इसलिए हम कहना चाहते हैं कि बिहार में अपराधियों का राज है. वहीं, आरक्षण के मुद्दे पर पप्‍पू यादव ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और पीएम नरेंद्र मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि वे ऐसा कोई बयान न दें, जिससे सामाजिक समरसता पर खतरा हो और देश में नफरत फैले.

पप्‍पू यादव ने टेक्‍स्‍टाइल उद्योग, मोटर उद्योग आदि के बंदी और देश की गंभीर आर्थिक हालत की चर्चा करते हुए कहा कि इन मुद्दों पर देश की युवाओं को सड़क पर उतरना होगा, वरना देश में भयानक आर्थिक मंदी आने वाली है. वहीं, पटना में अति‍क्रमण हटाने के दौरान विपक्षी नेताओं द्वारा किये गए प्रदर्शन पर पप्‍पू यादव ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ हम भी हैं, लेकिन उससे पहले गरीबों के लिए वैकल्पिक व्‍यवस्‍था करना है. बरसात के समय में गरीबों को कहीं जमीन देकर हटाने की जरूरत है न कि बिना किसी व्‍यवस्‍था के सड़कों पर लाने की. उन्होंने एनआरसी के सवाल को भी उठाया और कहा कि एनआरसी के नाम पर बिहार और झारखंड में किसी को तंग करने की साजिश हुई तो जन अधिकार पार्टी (लो) मुंह तोड़ जवाब देगी.


comments