हरियाणा में 26 IPS अफसरों के तबादले, एसटीएफ की जिम्मेदारी ढिल्लों को सौंपी

By: Dilip Kumar
8/22/2019 9:40:01 PM

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को पुलिस विभाग में बढ़ा फेरबदल करते 26 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। राज्य सरकार ने हरियाणा एसटीएफ के चीफ आईपीएस केके राव को फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त बनाया है, अभी तक फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे आईपीएस संजय कुमार को हिसार का आईजी बनाया गया है।

वहीं, एसटीएफ चीफ की जिम्मेदारी 1997 बैच के आईपीएस अमिताभ सिंह ढिल्लों को सौंपी गई है। 2010 बैच की आईपीएस सुलोचना कुमारी को एसपी पीटीसी सुनारिया और कमांडेंट फर्स्ट वूमेन बाटालियन का अतरिक्त काम सौंपा गया है। वह अभी गुरुग्राम में डीसीपी ईस्ट की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। वहीं सरकार ने 2015 बैच के आईपीएस चंद्रमोहन को डीसीपी ईस्ट गुरुग्राम बनाया है। वह अभी तक एसपी नारनौल की जिम्मेदारी निभा रहे थे। वहीं, आईपीएस राजेश दुग्गल को कमांडेंट तीसरी बाटालियन को अतरिक्त काम दिया गया है, वह गुरुग्राम में अभी एसपी एसटीएफ भोंडसी हैं।

गुरुग्राम पुलिस में डीसीपी ट्रैफिक और डीसीपी साउथ की जिम्मेदारी संभाल रहे 2013 बैच के आईपीएस हिमांशु गर्ग का सरकार ने कद बढ़ाया है। दिल्ली आईआईटी से पढ़े गर्ग को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) में अतरिक्त सीईओ मोबिलिटी की अतरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। गर्ग नंवबर, 2018 में दादरी से गुरुग्राम आए थे और उन्हें तब डीसीपी ट्रैफिक की जिम्मेदारी दी गई थी। दादरी में वह एसपी थे।


comments