पत्नी नजरबंद, अनंत सिंह 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजे गये बेऊर जेल

By: Dilip Kumar
8/25/2019 11:53:31 AM
नई दिल्ली

 भारी सुरक्षा के बीच बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को एके-47 तथा हैंड ग्रेनेड के बरामदगी मामले में पटना के बाढ़ कोर्ट में पेश किया गया। पटना पुलिस ने सोमवार के बजाय रविवार को ही उन्‍हें कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद अनंत सिंह को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्‍हें बेऊर जेल भेजा गया है। उधर, अनंत सिंह को पटना एयरपोर्ट पर वीआइपी गेट से बाहर निकाले जाने पर सियासत तेज है। पुलिस फिर कठघरे में है। इसे लेकर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। वे सुरक्षा की दुूहाई दे रहे हैं। दूसरी ओर, अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है।

इसके पहले बाहुबली विधायक अनंत सिंह को लेकर बिहार पुलिस पटना पहुंची। गो एयर (Go Air) की फ्लाइट से उन्‍हें पटना लाया गया। उन्‍हें पटना एयरपोर्ट से सीधे बाढ़ ले जाया गया। पटना से बाढ़ तक सुरक्षा टाइट कर दी गई थी। चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस की तैनाती की गई थी। मुख्‍य प्‍वाइंटों पर सीनियर पुलिस अफसर को लगाया गया था। गाैरतलब है कि दिल्‍ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) ने अनंत सिंह को दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंपी है।

इधर, मोकामा विधायक की पत्‍नी नीलम देवी ने पुलिस पर बड़ा अारोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि पटना पुलिस की तीन जिप्‍सी ने सुबह में ही उनके घर को घेर लिया था। उन्‍हें न घर से निकलने दिया गया, न ही बाहर से किसी को अंदर आने दिया गया। उन्‍होंने जागरण को बताया कि हमें जानकारी मिली कि विधायक जी की तबीयत खराब है और मैं उनकी एक झलक देखना चाहती थी, लेकिन पुलिस ने घर से बाहर नहीं निकलने दिया। 

बता दें कि विधायक के पुराने घर से एके 47 तथा दो हैंड ग्रेनेड समेत कारतूसों के बरामद होने के बाद अनंत सिंह 17 अगस्‍त से फरार थे। बाद में उन्‍होंने तीन वीडियो जारी किया और कहा कि वे फरार नहीं हैं तथा जल्‍द ही वे कोर्ट में सरेंडर करेंगे। उन्‍हें बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है। बाद में अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्‍ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था। शुक्रवार की रात उन्‍होंने तिहाड़ जेल में गुजारी। शनिवार को साकेत कोर्ट में पुन: पेशी के बाद उन्‍हें बिहार पुलिस को सौंपी गई। 


comments