पाक ने एलओसी के पास 2000 सैनिक तैनात किए

By: Dilip Kumar
9/5/2019 4:14:54 PM
नई दिल्ली

कश्मीर मसले पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने बाग और कोटली सेक्टर में 2 हजार सैनिक तैनात किए हैं। ये दोनों सेक्टर लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से करीब 30 किलोमीटर दूर हैं। सेना के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पाक सीमा के भीतर आतंकी कैम्प भी एक्टिवेट हो गए हैं और यहां बड़ी तादाद में भर्ती की जा रही है। सूत्र के मुताबिक, अभी इन सैनिकों को ऑफेंसिव फॉर्मेशन में तैनात नहीं किया गया है। हालांकि, भारतीय सेना इस पर करीब से नजर रख रही है।

पाक सेना ने यह तैनाती तब की है, जब उसकी सीमाओं में स्थित आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू हो गई हैं और लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद बड़ी तादाद में स्थानीय युवकों और अफगानों की भर्ती कर रहे हैं। इनकी ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है। सेना के सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान घाटी में आतंकी घटनाओं को बढ़ाना चाहता है और वह कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहता है।

पाकिस्तान ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए एलओसी में 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे ताकि आतंकवादियों की घुसपैठ कराई जा सके और घाटी में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा सके। भारत की ओर से की गई फायरिंग में 10 एसएसजी कमांडो मारे गए। पाक ने गुजरात सीमा के पार सर क्रीक इलाके में भी स्पेशल फोर्सेस की तैनाती की है। पाकिस्तान अफगानी आतंकवादियों को भी तैनात कर रहा है, ताकि भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला किया जा सके।


comments