फिर एकजुट हो सकता है चौटाला परिवार

By: Dilip Kumar
9/6/2019 8:43:45 PM
नई दिल्ली

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 से पहले चौटाला परिवार एक बार फिर एकजुट हो सकता है। चौटाला परिवार की राजनीतिक एवं पारिवारिक एकजुटता के प्रयास में जुटे खाप पंचायतों व किसान संगठनों ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से इस मुहिम में योगदान करने के लिए संपर्क करने का फैसला किया है। हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से कहा था कि उनकी तरफ से इस मुहिम में फैसला करने के लिए प्रकाश सिंह बादल तथा ओमप्रकाश चौटाला को अधिकृत किया गया है। रमेश दलाल का कहना है कि यह फैसला मुहिम को सकारात्मक दिशा में ले कर जाएगा। ऐसे में अब एकजुटता के प्रयास में लगे हुए किसान व खाप प्रतिनिधि जल्द ही प्रकाश सिंह बादल से मिलेंगे।

रमेश दलाल ने बताया कि गुरुवार को उनके व दुष्यंत चौटाला के बीच दो बार लंबी वार्ता हुईं तथा हर पहलू पर चर्चा करके ही इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट किया है कि वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं। इनेलो व जेजेपी समान विचारधारा के दल हैं क्योंकि दोनों ही ताऊ देवीलाल की विचारधारा पर चलकर किसान-कमेरों की आवाज उठाने का काम कर रहे हैं।

इस मुहिम में लग रहे समय के बारे में पूछे जाने पर रमेश दलाल ने स्पष्ट किया कि ऐसे कार्य मे कुछ समय तो लगता ही है तथा उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही खापों के प्रयास सफल होंगे तथा इस मामले में सकारात्मक नतीजे निकलेंगे। दोनों पक्षों के बीच कोई निजी या सम्पति को लेकर विवाद नहीं है, विवाद मात्र राजनीतिक है तथा जल्द ही इसमें समाधान निकाल लिया जाएगा। चौटाला परिवार की एकजुटता की यह मुहिम सफल होकर न सिर्फ चौटाला परिवार को एक करेगी बल्कि इससे हरियाणा की जनता को भाजपा सरकार के खिलाफ एक मजबूत विकल्प भी मिलेगा।


comments