सीएम पद को लेकर नीतीश के समर्थन में आए रामविलास

By: Dilip Kumar
9/11/2019 8:01:20 PM
नई दिल्ली

उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के बाद अब मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान आ गए हैं। पटना में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार अच्‍छे काम कर रहे हैं और इसका फायदा बिहार विधानसभा चुनाव में मिलेगा। बिहार में नीतीश ही एनडीए के नेता हैं। पासवान ने केंद्र सरकार के 100 दिनों की प्रशंसा करते हुए मोदी सरकार 2.0 के 100 दिनों को कठोर परिश्रम और बड़े निर्णयों का दिन बताया।

खास बात कि आज ही उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर कहा है कि 2020 का चुनाव मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में ही लड़ा जाएगा। बता दें कि दो दिन पहले भाजपा के एमएलसी संजय पासवान ने नीतीश कुमार को केंद्र की राजनीति करने की सलाह दी। इसके बाद से बिहार में सियासी हलचल मचा हुआ है।

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को कहा कि बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार काफी अच्‍छा काम कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में फिर एनडीए की जीत होगी और बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्‍होंने कहा कि इतना ही नहीं, 2020 के चुनाव में एनडीए को बिहार में 225 से अधिक सीटें आएंगी। नीतीश कुमार ही एनडीए के सर्वमान्‍य नेता हैं। हालांकि पासवान ने बिहार में गठबंधन के नेता के चेहरे को लेकर भाजपा- जदयू के बीच में जारी बयानबाजी से खुद को दूर रखते हुए कहा कि भाजपा के किसी भी बड़े नेता ने बयान नहीं दिया है।

मंदी को वैश्विक व क्षणिक बताते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि आलू, प्याज, टमाटर के दाम तो बाढ़ के कारण हर साल तीन महीने के लिए बढ़ते हैं। छह साल में गेहूं, चावल, चीनी के रेट नहीं बढ़े, तो कैसे मान लें कि महंगाई बढ़ी है। इसके पहले पासवान ने मोदी सरकार के 100 दिनों के काम को जनता तक पहुंचाने के लिए पटना में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में पुस्तक ' जन कनेक्ट ' का विमोचन किया। यह पुस्‍तक मोदी सरकार के 100 दिनों के काम का बखान करती है।


comments