लालू की बहू ऐश्‍वर्या को धक्‍का देकर घर से निकाला

By: Dilip Kumar
9/29/2019 5:55:43 PM
नई दिल्ली

पति तेज प्रताप यादव से तलाक का मुकदमा लड़ रहीं ऐश्‍वर्या राय ने पहली बार अपना मुंह खाेला है। उन्‍होंने सास राबड़ी देवी पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए बताया कि आज भी उन्‍हें खाना नहीं दिया गया है। पहली बार उनके पिता चंद्रिका राय ने भी मुंह खाेला है। उन्‍होंने कहा है कि उन्‍हें शर्म आती है कि ऐसे घर में बेटी कर रिश्‍ता किया। इस बीच ऐश्वर्या राय राबड़ी आवास में ही रहने की जिद पर अड़ गईं हैं। उन्‍होंने पुलिस से घर से बेदखल करने की शिकायत दर्ज की है। उनका कहना है कि अभी तलाक हुआ नहीं है, इसलिए वे ससुराल में ही रहेंगी। उधर, सास राबड़ी देवी ने उन्‍हें एंट्री देने से इनकार कर दिया है। ऐश्‍वर्या के माता-पिता राबड़ी आवास के बाहर हैं।

रविवार अपराह्न राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर हाई वोल्‍टेज ड्रामा हुआ। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय घर से बाहर निकलीं। वहां उनके पिता चंद्रिका राय व मां उपस्थित थे। इसके बाद ऐश्‍वर्या ने बताया कि उन्‍हें धक्‍का देकर घर से निकाल दिया गया है। घटना के बाद ऐश्‍वर्या के बुलाने पर पहुंचीं महिला आयोग की प्रोटेक्‍शन अधिकारी प्रमिला ने बताया कि राबड़ी देवी ने बहू ऐश्‍वर्या से जान का खतरा बताते हुए उन्‍हें एंट्री देने से इनकार कर दिया है। प्रमिला अभी ऐश्‍वर्या से बातचीत कर रहीं हैं। ऐश्‍वर्या राय ने घर से बेदखल करने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। इसके बाद मामले की जांच के लिए सचिवालय थाना से सब इंस्‍पेक्‍टर उमाशंकर सिंह राबड़ी आवास पहुंचे हैं।

ऐश्‍वर्या राय ने सास राबड़ी देवी व ननद मीसा भारती के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि उन्‍हें किचेन में एंट्री नहीं दी जाती थी। उन्‍हें जून महीने से ही खाना नहीं दिया जा रहा है। उनका खाना पिता के घर से आता है। बीती रात से भी खाना नहीं दिया गया है। आज नवरात्र है, इसलिए कम-से-कम पानी पीने के लिए किचेन की चाबी मांगी तो ननद मीसा भारती ने सास राबड़ी देवी के सामने दुर्व्‍यवहार किया। फिर धक्‍के देकर घर से निकाल दिया गया।

ऐश्‍वर्या ने बताया कि उन्‍होंने तलाक के मुकदमे में अपना पक्ष रखने के लिए एक वीडियो बनाया था। बीती रात से उनसे वीडियो छीनने की कोशिश की जाती रही है। यहां तक कि घर के एक गार्ड ने भी वीडियो छीनने की कोशिश की। राबड़ी देवी व मीसा भारती पर तंज कसते हुए ऐश्‍वर्या ने कहा कि कानून बनाने वाले ये लोग उनके कानूनी हक व मूलभूत अधिकारों की उपेक्षा कर रहे हैं। ऐसा वे कैसे कर सकते हैं।

ऐश्‍वर्या ने यह भी कहा कि वे अभी भी इसघर की बहू बनकर रहें, तेज प्रताप से मतभेद दूर कर रिश्‍ते ठीक कर लें। लेकिन ननद मीसा भारती ऐसा नहीं चाहतीं। वे किसी का घर बसने नहीं दे सकतीं। ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने कहा कि सारी गलती मेरी ही थी कि उनलोगों (लालू परिवार) की बातों में आ गए। दामाद तेज प्रताप को समझाने की बहुत कोशिश की, बेटी की गृहस्‍थी नहीं टूटने देना चाहतीं थीं, इसलिए अभी तक वे लोग चुप थे। बेटी ने बताया तो नवरात्र पूजा छोड़कर आना पड़ा। आज राबड़ी देवी का असली चेहरा पता चला।
राबड़ी देवी ने बेटी को धक्‍के मारकर निकाला: चंद्रिका राय

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि राबड़ी देवी ने उनकी बेटी को धक्‍के मारकर बाहर निकाल दिया है। मैंने जब भी दामाद तेज प्रताप से मिलने की कोशिश की, मिलने नहीं दिया गया। जब भी मिलना चाहते हैं, लालू परिवार की तरफ से कहा जाता है कि ऐसा करने पर तेज प्रताप जहर खाकर आत्‍महत्‍या कर लेंगे। लालू यादव व राबड़ी देवी ने हमेशा यही कहा। चंद्रिका राय ने कहा कि शादी का प्रस्‍ताव लालू परिवार की ओर से आया था। बड़े अरमान से बेटी की शादी की थी, अगर पता होता तो लालू परिवार में शादी नहीं करता।

ऐश्‍वर्या के आरोपों पर देर शाम लालू परिवार की तरफ से भी जवाब आया। लालू प्रसाद यादव की बेटी व सांसद मीसा भारती ने कहा कि वे दिल्‍ली में हैं। अगर वे दिल्‍ली में हैं तो पटना में घर में ऐश्‍वर्या को कैसे धक्‍का दे सकती हैं? एक दिन सच्‍चाई समाने आएगी। जिस दिन से ऐश्‍वर्या मेरे घर में आई है, बहन की तरह रही है। ऐश्‍वर्या के दुश्‍मन तो उनके मां-बाप ही हैं। उन्‍होंने कहा कि उनकी पूरी हमदर्दी ऐश्‍वर्या के साथ रही है। मीसा भारती ने कहा कि ऐश्‍वर्या राय के पिता चंद्रिका राय की वे इज्‍जत करतीं हैं। हालांकि, उनके लगाए आरोपों को वे खारिज करतीं हैं।

विदित हो कि ऐश्‍वर्या राय लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्‍नी हैं। तेज प्रताप यादव ने उनके खिलाफ तलाक का मुकदमा दर्ज किया है। तलाक के मुकदमे के बावजूद ऐश्‍वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ उनके सरकारी आवास पर रह रहीं थीं।
पहले भी रोती हुईं निकलीं थीं ऐश्‍वर्या

इसके पहले भी 14 सितंबर की दोपहर ऐश्‍वर्या राय अचानक राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं थीं। घर से निकलने के बाद वे अपने पिता की गाड़ी में बैठकर मायके चलीं गईं। इसका वीडियो वारयल होते ही सनसनी फैल गई थी। हालांकि, देर शाम ऐश्‍वर्या फिर राबड़ी आवास लौट गईं थीं। विदित हो कि ऐश्वर्या राय दिल्ली से एमबीए किया है। वे भी बड़े राजीतिक परिवार की बेटी हैं। उनके दादा दरोगा प्रसाद राय 1970 के दशक में बिहार के मुख्यमंत्री थे। जबकि, विधायक पिता चंद्रिका राय पूर्व मंत्री हैं।


comments