देवेंद्र फड़णवीस बोले, सबसे ज्यादा मतों से जीतेंगे आदित्य ठाकरे

By: Dilip Kumar
10/4/2019 9:00:38 PM
मुंबई

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर शुक्रवार को मुंबई में भाजपा और शिवसेना की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमे महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। इस मौके पर सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में आदित्य ठाकरे सबसे ज्यादा मतों से जीतेंगे। सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमे इस गठबंधन में रहना होगा। चुनाव में हम जीतेंगे। फडणवीस के मुताबिक, गठबंधन में सीटों के लिए सभी को समझौता करना पड़ता है।

वहीं, इस मौके पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा और शिवसेना भाई-भाई है। उनके मुताबिक, आदित्य ठाकरे की सीएम मांग पर कहा कि राजनीति में पहला कदम यह नहीं है कि आपको इस राज्य का मुख्यमंत्री बनना है। आदित्य ने सिर्फ राजनीति में प्रवेश किया है यह सिर्फ शुरुआत है। महाराष्ट्र में भाजपा व शिवसेना में सीटों का मसला अब सुलझ गया है। भाजपा 150, शिवसेना 124 व 14 अन्य सीटों पर सहयोगी दल इस बार चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को शिवसेना से वरली विधानसभा सीट के लिए गाजे-बाजे के साथ नामांकन किया था। इस अवसर पर उनके पिता व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, मां रश्मि ठाकरे और भाई तेजस ठाकरे आदि मौजूद रहे। पहली बार ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनावी मैदान में उतरा है। उधर, भाजपा के चंद्रकांत पाटिल, कांग्रेस के विजय वाडेट्टीवार, राकांपा प्रमुख शरद पवार के पोते रोहित पवार व धनंजय मुंडे आदि ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, मंत्री सुधीर मुनगंटीवार व राधाकृष्ण विखे पाटिल ने शुक्रवार को नामांकन भरा। 


comments