योगी आदित्‍यनाथ बोले, मोदी है तो सबकुछ मुकमिन है

By: Dilip Kumar
12/5/2019 3:27:06 PM
नई दिल्ली

भाजपा के स्‍टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सभा की जमशेदपुर के जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुर और पोटका विधानसभा क्षेत्र के बागबेड़ा सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि मोदी है तो सबकुछ मुमकिन है। गोविंदपुर के कुंवर सिंह मैदान में उन्‍होंने कहा कि दोबारा केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी के आने के छह माह के भीतर दो बड़े काम हुए। मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर एक राष्‍ट्र-एक विधान का संकल्‍प पूरा किया वही दशकों से लटके राम मंदिर मामले का समाधान हो गया। अब अयोध्‍या ने भव्‍य रामलला का मंदिर बनेगा।भागवान राम का संबंध देश के आमजन से है। राम जब वन गमन को गए तो आदिवासी, शोषित-पीडि़त तबकों ने उनकी मदद की। कांग्रेस नहीं चाहती थी अयोध्‍या मसले पर फैसला लटका रहे।

उन्‍होंने कहा कि जिस राज्‍य में भाजपा की सरकार है वहां केंद्र के समान विकास कार्य हो रहे हैं। झारखंड भी इसकी बानगी है। गरीब परिवारों को छत नसीब हुई और घरों में मुफ्त बिजली पहुंची। 2014 के पहले गरीबों को आवास नहीं मिलता था, आयुष्‍मान का लाभ नहीं मिलता था। मोदी सरकार ने इसे मुमकिन किया। भाजपा सरकार सामान्य लोगों के सपनों और उसकी आकांक्षाओं को पूरा करने में जुटी है। किसान, श्रमिक, जंगलों में रहने वाले जनजातीय आदिवासी सबके जीवन को आसान बनाने का काम लगातार हो रहा है। पढ़ाई, कमाई, सिंचाई और दवाई हर व्यक्ति को सुलभ कराने की पहल हो रही है।

योगी आदित्यनाथ की गोविंदपुर की जनसभा अहम मानी जा रही है। यह क्षेत्र जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में जीत-हार का निर्णायक होता है।आजसू से गठबंधन टूटने के पर लंबे समय बाद यहां भाजपा ने अपना प्रत्याशी दिया है। अभी यह सीट आजसू के कब्‍जे में है।ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि योगी यहां के मतदाताओं पर कितना असर डालेंगे। क्योंकि यहां भाजपा, झामुमो व आजसू के परंपरागत मतदाता काफी संख्या में हैं।


comments