तेजस्‍वी को CM चेहरा बनाने पर महागठबंधन दो-फाड़

By: Dilip Kumar
12/11/2019 3:01:02 PM
नई दिल्ली

राष्‍ट्रीय जनता दल की राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं खुला अधिवेशन में लालू प्रसाद यादव को 11वीं बार पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया। साथ ही लालू प्राद यादव के बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी भी घोषित किया गया। आरजेडी की इस घोषणा पर महागठबंधन दो-फाड़ दिख रहा है। पटना के बापू सभागार में मंगलवार को आरजेडी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के साथ खुला अधिवेशन हुआ। इसमें तेजस्‍वी यादव को पार्टी ने मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार घोषित कर दिया।

कांग्रेस बोली- आलाकमान को करना है फैसला

तेजस्‍वी को आरजेडी द्वारा मुख्‍यमंत्री चेहरा घोषित करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्‍ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में फैसला पार्टी आलाकमान को करना है। इस बाबत कुछ दिनों पहले भी कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर  ने कहा था कि विधानसभा चुनाव महागठबंधन  के घटक दल मिल कर लड़ेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर फैसला चुनाव परिणाम के बाद किया जाएगा। होगा। जहां तक तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री उम्मीदवार चुने जाने की बात है, यह आरजेडी का आंतरिक मामला है। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिज़वान  ने भी कहा था कि तेजस्वी आरजेडी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन महागठबंधन के स्‍तर पर यह फैसला महगठबंधन की बैठक में तय किया जाएगा।

कांग्रेस व 'हम' जो भी कहें, आरजेडी तेजस्‍वी को विपक्ष का मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार बनाने की दिशा में काम कर रही है। हाल में तेजस्‍वी को मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार बनाने की मांग उठने पर आरजेडी विधायक विजय प्रकाश (Vijay Prakash) ने कहा था कि कांग्रेस और 'हम' सहित महागठबंधन के सभी घटक दलों को इसका समर्थन करना चाहिए।


comments