पाकिस्तान की भाषा बोल रही ममता : मुकुल राय

By: Dilip Kumar
12/19/2019 7:53:05 PM
नई दिल्ली

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नागरिकता संशोधन कानून पर संयुक्त राष्ट्र संघ के तत्वावधान में जनमत संग्रह कराये जाने की मांग पर भाजपा ने पलट वार करते हुए आरोप लगाया कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रही हैं. वह पाकिस्तान की भाषा बोल रही हैं. इसके साथ ही सुश्री बनर्जी को चुनौती दी बंगाल में लोकतंत्र है या नहीं. इस पर पहले मुख्यमंत्री जनमत संग्रह करायें, उसके बाद सीएए पर जनमत संग्रह की बात करें.

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने  कहा कि बंगाल में लोकतंत्र है या नहीं. पहले इस पर बंगाल के लोगों में जनमत संग्रह हो. उसके बाद सीएए पर जनमंत्र संग्रह की बात होगी. उन्होंने कहा कि जनमत संग्रह की बात पाकिस्तान ने कही थी और और मुख्यमंत्री अब वही भाषा बोल रही हैं.

बुद्धिजीवियों द्वारा जुलूस निकालने पर श्री राय ने कहा कि वह बुद्धिजीवियों के जुलूस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन बंगाल में पंचायत चुनाव में 35 फीसदी सीटों पर उम्मीदवार नहीं ‍खड़ा हो पाये थे. भाजपा के 90 लोगों की हत्या की गयी है. बुद्धिजीवी इन्हें लेकर कोई सवाल क्यों नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रत्येक दिन जुलूस निकालने व सभा करने पर टिप्पणी करते हुए श्री राय ने कहा कि यह देश के गणतंत्र विपदजनक है. सरकार में भी रहेंगे. सरकार की सुविधाओं का उपभोग करेंगे और प्रत्येक दिन आंदोलन भी करेंगे. यह जनतंत्र के लिए ठीक नहीं है.


comments