CAA पर संग्रामः बिजनौर में 2 प्रदर्शनकारी की मौत, यूपी में अब तक 6 लोग मारे गए

By: Dilip Kumar
12/20/2019 7:25:13 PM
नई दिल्ली

नागरिकता संशोधन कानून  के विरोध में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ. इस दौरान बिजनौर में गोली लगने से 2 युवक की मौत हो गई है, जबकि 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. वहीं मेरठ में एक पुलिस चौकी को फूंक दिया गया है. उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद के यूपी के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ. बिजनौर में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 8 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. बिजनौर में 2 लोग मारे गए हैं. जबकि लखनऊ, कानपुर, संभल और फिरोजाबाद में 1-1 लोगों की मौत हो चुकी है. बिजनौर के नहटौर में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है. पुलिस के भी 8 जवान इस झड़प में घायल हुए हैं.

हालांकि पुलिस की सक्रियता के बावजूद बिजनौर के साथ ही फिरोजाबाद, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बहराइच, मुजफ्फरनगर, कानपुर, उन्नाव, भदोही में उन्मादी भीड़ ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया. कानपुर में उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.


comments